उत्तराखंड उत्तरकाशी जनपद में नगर पालिका एवं नगर पंचायत में अतिक्रमण हटाओ अभियान लगातार जारी है

Pahado Ki Goonj

(मदन पैन्यूली )उत्तरकाशी जनपद में नगर पालिका एवं नगर पंचायत में अतिक्रमण अतिक्रमण हटाओ अभियान लगातार जारी है पहले नगर पालिका बड़कोट नगरपालिका उत्तरकाशी और उसके बाद पंचायत पुरोला में उर्जावान और तेज-तर्रार उपजिला अधिकारी पूर्ण सिंह राणा के कुशल प्रशासनिक क्षमता तथा दृढ इच्छा शक्ति के चलते जिस तरह बाजार को अतिक्रमण मुक्त कराने की पहल की गई उसकी सब जगह प्रशंसा हो रही है।

पुरोला नगर पंचायत के मुख्य बाजार से स्वयं अतिक्रमण हटाने के लिए व्यापारियों द्वारा प्रशासन से मांगी गयी समय सीमा समाप्त होने के बाद आज सुबह प्रशासन ने भारी पुलिस बल के साथ

अतिक्रमण पर जेसीबी मशीन चलवाकर अतिक्रमण हटाना शुरू किया। अतिक्रमण हटाने के अभियान की शुरुआत नगर के मोरी रोड़ स्थित एक प्रतिष्ठित होटल की सीढियां तोड़ने से हुई।

हालांकि प्रशासन को कुछ स्थानीय व्यापारियों के विरोध का सामना भी करना पड़ा। लेकिन व्यापार मंडल का पूरा सहयोग मिलने से प्रशासन ने अतिक्रमण हटाना जारी रखा।अतिक्रमण हटाने के विरोध में उतरे कुछ लोगों ने व्यापार मंडल के विरुद्ध नारेबाजी भी की।

अतिक्रमण अभियान शुरू होते ही कुछ व्यक्तियों ने प्रशासन का विरोध किया और प्रशासन पर भेदभाव पूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाया तथा व्यापार मंडल के द्वारा प्रशासन का सहयोग करने पर नाराजगी जताई तथा व्यापार मंडल के विरुद्ध नारेबाजी की। पुलिस फोर्स के बीच बचाव के बाद प्रशासन ने योजना के मुताबिक नगर पंचायत पुरोला बाजार से छुटपुट विरोध के बावजूद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई जारी रखी।

गौरतलब है कि तहसील प्रशासन ने बाजार में सड़कों के किनारे किये गये अतिक्रमण को हटाने के लिए व्यापारियों के साथ कई दौर की बैठकें की जिसके परिणामस्वरूप कुछ व्यापारियों तथा भवन स्वामियों ने स्वयं अतिक्रमण हटा कर सराहनीय पहल की।बावजूद इसके कुछ दबंग अतिक्रमणकारियों ने अतिक्रमण नहीं हटाया जिनके विरूद्ध प्रशासन ने एक्शन लेते हुए
सुबह पौने बारा बजे अतिक्रमण के विरूद्ध अभियान शुरू किया। प्रशासन ने बाजार को अतिक्रमण मुक्त कराने की सभी तैयारी नियोजित थी। ।सुरक्षा की व्यापक तैयार के साथ मोरी-पुरोला तथा पुरोला-कुमोला रोड से अतिक्रमण हटाना शुरू किया।सड़क के दोनों किनारों पर अतिक्रमण कर बनायें गये छज्जे तथा सीढियों पर जेसीबी चला कर सड़को के किनारों को अतिक्रमण मुक्त कराया गया।उप जिला अधिकारी पूर्ण सिंह राणा ने कडकती धूप में पुलिस फोर्स तथा लोनिवि के कर्मचारियों के साथ मौके पर तैनात रह कर अतिक्रमण हटाने का निर्देश देते रहे।इस मौके पर नगर पंचायत कर्मचारी, समाजिक कार्यकर्ता मौजूद  थे।

Next Post

उत्तराखंड गोपेश्वर में पुलिस अधीक्षक चमोली सुश्री तृप्ति भट्ट द्वारा पुलिस अधि0/कर्म0गणों का सम्मेलन लिया गया।

जनपद चमोली पुलिस अधीक्षक चमोली महोदय द्वारा पुलिस लाईन गोपेश्वर में ली गई मासिक अपराध गोष्ठी एवं पुलिस कर्मियों का सम्मेलन। थाना/ चौकी प्रभारियों को दिये कड़े निर्देश तथा उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया । आज दिनांक 06-07-18 को पुलिस लाइन  गोपेश्वर में पुलिस अधीक्षक चमोली सुश्री […]