शाही स्नान में संतों ने लगाई गंगा में आस्था की डुबकी

Pahado Ki Goonj

हरिद्वार। बुधवार को मेष संक्रांति के मौके पर तीसरे शाही स्नान में सुबह 9 बजे से 13 अखाड़े क्रमवार हरकी पैड़ी पर गंगा स्नान किया। इसके लिए स्नान क्रम से लेकर रूट व्यवस्था पूरी तरह से तैयार किया गया था। इससे पहले सुबह 7 बजे तक आम श्रद्धालु हरकी पैड़ी पर स्नान किया।
कुंभ का तीसरा और मुख्य शाही स्नान को लेकर तैयारियां पूरी कर ली है। इससे पहले महाशिवरात्रि और सोमवती अमावस्या का शाही स्नान सकुशल संपन्न हो चुका है। मंगलवार को कुंभ का 5वां पर्व स्नान चैत्र शुक्ल प्रतिपदा का संपन्न हो गया। शाही स्नान से पहले कोरोना महामारी के कारण भीड़ की संख्या मंगलवार को कम दिखाई दी। आम श्रद्धालु हरकी पैड़ी पर सुबह 7 बजे से पहले गंगा स्नान किया। डीजीपी अशोक कुमार, मेलाधिकारी दीपक रावत और आईजी मेला संजय गुंज्याल समेत अन्य अधिकारियों ने आज होने वाले मुख्य शाही स्नान को लेकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि आज स्नान के दिन किसी को भी परेशानी नहीं होनी दी जाएगी। पुलिसकर्मियों को सख्ती निर्देश जारी किए गए है कि बिना वजह स्थानीय लोगों को रोकटोक न की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

17 मई को खुलेंगे मद्महेश्वर व तुंगनाथ धाम के कपाट

देहरादून। बैसाखी पर्व पर सुबह 8 बजे से पंचकेदार गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में पंचांग गणना के आधार पर द्वितीय केदार के कपाट खोलने की तिथि तय की गई। जबकि मार्कण्डेय मंदिर मक्कूमठ में तृतीय केदार के कपाट खोलने की तिथि पंचांग गणना से तय की गई। 17 मई को […]

You May Like