संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा सम्पादित करवाने के सम्बन्ध में ड्यूटी पर लगे अधिकारियों के साथ ए डी एम ने समन्वय बैठक आयोजित की

Pahado Ki Goonj

देहरादून, 20 अप्रैल 2019, अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व एवं नोडल अधिकारी परीक्षा बीर सिंह बुदियाल की अध्यक्षता में संघ लोक सेवा आयोग की 21अप्रैल 2019 को आयोजित होने वाली एनडीए परीक्षा-2019 को व्यवस्थित व शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पादित करवाने के सम्बन्ध में ड्यूटी पर लगे अधिकारियों के साथ समन्वय बैठक आयोजित की गयी।
अपर जिलाधिकारी ने ड्यूटी में तैनात इन्सपैक्टिंग अधिकारियों और अन्य ड्यूटी पर लगे अधिकारियों को निर्देश दिये कि संघ लोक सेवा आयोग के मानक के अुनसार परीक्षा की गोपनीयता, संवेदनशीलता, निष्पक्षता और पारदर्शिता को हरहाल में बनाये रखें। उन्होंने परीक्षा तिथि से एक दिन पूर्व परीक्षा केन्द्र पर सुरक्षा व्यवस्था, सिटिंग अरेन्जमेन्ट, फ्रिलाॅसिक्ंग, कन्ट्रोलरूम, पुरूष-महिला हेतु पृथक शौचालय, पेयजल, जैमर इत्यादि विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखते हुए मिनिमम व्यवस्थाओं को देखकर सन्तुष्ट होने के निर्देश दिये तथा परीक्षा के दिन समय पर परीक्षा केन्द्र पर तैनात होने को निर्देशित किया। उन्होंने परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा भवन में घुसने से पूर्व सभी परीक्षार्थियों की चैकिंग करने के निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी प्रकार का इलैक्ट्रानिक डिवाईस/गजेट व अध्ययन सामग्री परीक्षा भवन में न जाने पाय और परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की आपात स्थिति अथवा किसी प्रकार की दुविधा होने पर जनपद परीक्षा नियंत्रण कक्ष और आयोग के जनपद प्रभारी से अपनी बात साझा करें।
बैठक में संघ लोक सेवा आयोग के जनपद समन्वयक  वी.के सावन ने उपस्थित अधिकारियों को ब्रीफ करते हुए कहा कि परीक्षा पूरी तरह से फैयर और व्यवस्थित ढंग से सम्पादित हो, आयोग का ऐसा प्रयास है। अतः सभी अधिकारी परीक्षा ड्यूटी को गंभीरता से लेते हुए अपने ड्यूटी प्वांईट पर समय से तैनाती देंगे। उन्होंने सभी व्यवस्थाओं पर अपनी निगाह रखते हुए जनपद परीक्षा कन्ट्रोलरूम को जरूरी सूचनाएं साक्षा करने और सभी व्यवस्थायें केन्द्रों पर सम्पादित हो इस बात से ऐंश्योर होने को कहा। उन्होंने बताया कि यह परीक्षा जनपद के 40 परीक्षा केन्द्रों पर दो पालियों में होगी। प्रथम पाली में प्रातः 10 बजे से 12ः30 बजे तक एवं द्वितीय पाली में अपरान्ह 2 बजे से 4ः30 बजे तक सम्पादित होगी। उन्होंने सभी इन्सपैक्टिंग अधिकारियों और ड्यूटी में तैनात अधिकारियों को परीक्षा केन्द्र व्यवस्थापक के समन्वय से परीक्षा सम्पादित करवाने और किसी भी प्रकार की आपात स्थिति तथा शंका होने पर उनसे व्यक्तिगत रूप से अथवा जनपद परीक्षा नियन्त्रण कक्ष से तत्काल सूचना साझा करने को कहा।
इस अवसर पर परीक्षा में तैनात किये गये अधिकारी उपस्थित थे।

Next Post

टिहरी लोकसभा के पोस्ट आफिस और फैसिलिटेशन सेन्टर्स के माध्यम से आज तक कुल 8748 मत प्राप्त हुए- राजेश ममगांई

देहरादून: अपर नोडल अधिकारी पोस्टल बैलेट राजेश ममगांई ने अवगत कराया है कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 01-टिहरी गढवाल संसदीय क्षेत्र के अन्तर्गत निर्वाचन में लगे सभी कार्मिकों और विभिन्न प्रकार के सर्विस वोटर्स द्वारा पोस्ट आफिस और फैसिलिटेशन सेन्टर्स के माध्यम से आज की तिथि तक कुल 8748 मत प्राप्त […]

You May Like