लोकसभा, विधानसभा चुनाव साथ कराने से खर्च कम होगा: प्रणब

Pahado Ki Goonj

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आज कहा कि लोकसभा और विधानसभाओं के चुनाव साथ कराने से खर्च और प्रबंधन के संदर्भ में कठिनाइयों को कम करने में मदद मिल सकती है। उन्होंने चुनाव आयोग से इस मुद्दे पर राजनीतिक दलों को एक मंच पर लाने के लिए पहल करने को कहा।

प्रणब मुखर्जी ने कहा, ”अगर राजनीतिक दल संविधान में संशोधन काने के लिए सहमति बनाते हैं और अगर पहल चुनाव आयोग की ओर से की जाती है क्योंकि आयोग ने निष्पक्ष व्यवहार की छवि हासिल की है.. मैं समझता हूं कि अगर राजनीतिक दल इस मुद्दे पर चुनाव आयोग की मदद से गंभीरतापूर्वक सहमत होते हैं, तब ऐसा संभव है।’’ प्रणब मुखर्जी राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर संबोधित कर रहे थे जो 1950 में आयोग के गठन के अवसर पर मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि एक साथ चुनाव कराने से खर्च और प्रबंधन के संदर्भ में कई असुविधाओं को दूर किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

संरा में अमेरिकी राजदूत के रूप में निकी हेली के नाम पर मंजूरी

वाशिंगटन। अमेरिकी सीनेट ने संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की अगली राजदूत के रूप में निकी हेली के नाम पर मुहर लगा दी है। इस तरह वह अमेरिका के किसी भी राष्ट्रपति के प्रशासन में केबिनेट रैंक का पद हासिल करने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी बन गई हैं। सीनेट की विदेश मामलों […]

You May Like