ताई जु के आगे नहीं टिक पायी सिंधु, क्वार्टर फाइनल से बाहर

Pahado Ki Goonj

सिंधु ने रियो ओलंपिक में ताई जु को हराया था लेकिन आज वह विश्व की नंबर एक खिलाड़ी के सामने नहीं टिक पायी और 35 मिनट तक चले मैच में 14-21, 10-21 से हार गयी। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अब भारत की उम्मीदें साइना नेहवाल पर टिकी हैं जिन्हें एक अन्य क्वार्टर फाइनल में सुंग जी हुंग से भिड़ना है।

इससे पहले सिंधु और ताइ जु के बीच जो आठ मुकाबले खेले गये थे उनमें भारतीय खिलाड़ी केवल तीन में जीत दर्ज कर पायी थी। सिंधु के पास पिछले साल के आखिर में हांगकांग ओपन के फाइनल की हार का बदला चुकता करने का मौका था लेकिन आज अपने रंग में नहीं दिखी और ताइ जु को उन्हें हराने के लिये खास मशक्कत नहीं करनी पड़ी।

सिंधु ने पहले गेम में शुरू में अच्छा खेल दिखाया और एक समय वह बढ़त पर थी लेकिन इसके बाद एकदम से उनकी लय गड़बड़ा गयी जबकि चीनी ताइपै की खिलाड़ी ने शानदार खेल दिखाया। सिंधु ने शुरू में 3-3 से बराबरी की और फिर 10-7 से बढ़त हासिल कर ली। ताइ जु ने इसके बाद लगातार तीन अंक बनाकर स्कोर 10-10 से बराबर किया।

सिंधु को कोर्ट कवर करने के लिये संघर्ष करना पड़ा और ताइ जु ने इसका फायदा उठाकर लगातार चार अंक बनाकर 16-12 से बढ़त हासिल कर ली। उन्होंने इसके बाद भी सिंधु को लगातार दबाव में रखकर पहला गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में शुरू में अच्छी रैली देखने को मिली लेकिन ताइ जु ने दूसरे गेम में शुरू में ही बढ़त हासिल करके सिंधु पर दबाव बना दिया जिससे भारतीय खिलाड़ी उबर नहीं पायी। ताइ जु के ड्राप शाट और फिर सिंधु का स्मैश नेट पर लगने से ताइपै की खिलाड़ी ने बढ़त मजबूत की और ब्रेक तक 11-5 से आगे रहकर भारतीय खिलाड़ी को दबाव में ला दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

‘राम’ लहर से बड़ी मोदी लहर, जनता ने दिखाया ऐतिहासिक भरोसा

जनता ने उनके नोटबंदी जैसे ऐतिहासिक और कड़े फैसले पर अपनी स्वीकारोक्ति की मुहर लगा दी है। उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी इतिहास रचते हुए तीन चौथाई सीटें हासिल करने में कामयाब रही है। मणिपुर में जहां भारतीय जनता पार्टी के महज चार विधायक हुआ करते थे, […]