युवा शटलर कुहू गर्ग ने देश के लिए कांस्य पदक किया पक्का

Pahado Ki Goonj

देहरादून : उत्तराखंड की युवा शटलर कुहू गर्ग ने अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में देश के लिए कांस्य पदक पक्का कर लिया है। कुहू की जोड़ी ने चैंपियनशिप के मिश्रित युगल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारतीय समयानुसार सेमीफाइनल मैच देर रात खेला जाएगा।

स्वीडन में 18 जनवरी से शुरू हुई चैंपियनशिप में उत्तराखंड की कुहू अपने जोड़ीदार दिल्ली के रोहन कपूर के साथ भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। शनिवार को चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए। चौथी वरीयता प्राप्त कुहू की जोड़ी का क्वार्टर फाइनल मैच डेनमार्क की जोड़ी लेस व सारा के साथ खेला गया।

इस रोमांचक मैच में कुहू की जोड़ी ने 21-19, 21-16 से सीधे सेटों में जीत हासिल कर अंतिम चार में प्रवेश कर लिया है। इससे पहले खेले गए मैच में कुहू की जोड़ी ने नीदरलैंड की जोड़ी देबोरा व इमके की जोड़ी को सीधे सेटों में 21-14, 21-14 से शिकस्त दी। उत्तराखंड बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष एडीजी अशोक कुमार ने बताया कि इससे पहले कुहू और रोहन की जोड़ी पिछले साल ग्रीस ओपन इंटरनेशनल चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीत चुकी है। सेमीफाइनल मैच आज देर रात होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अमेरिका में हिंदुत्व पढ़ा रहे प्रोफेसर ने कहा, इससे बेहतर कुछ और नहीं

उत्‍तरकाशी : बीते ढाई दशक में मैंने हिंदुत्व को जितना पढ़ा और समझा, उसका सार यही है कि जीवन को संचालित करने की हिंदुत्व से बेहतर कोई और व्यवस्था नहीं। दुनिया के किसी भी धर्म का उद्भव व उद्देश्य मानव सभ्यता के विकास क्रम में और मानवीय जीवनशैली को बेहतर […]

You May Like