पंचायत राज विभाग के तत्वावधान में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जागरूकता

Pahado Ki Goonj

मदन पैन्यूली: बड़कोट । पंचायत राज विभाग के तत्वावधान में बेटी बचाओ , बेटी पढ़ाओ जनजागरूकता कार्यशाला का राजकीय प्राथमिक विद्यालय पौंटी में आयोजन किया गया , गाँव की दर्जनों महिलाओं सहित स्कूली बालिकाओ के अधिकार एवं मिलने वाली सुविधाओं की ग्राम पंचायत विकास अधिकारी सी.एल.राही ने विस्तृत जानकारी दी और कार्यक्रम प्रभारी कमेश शाह ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की विस्तृत रिपोर्ट रखते हुए लिंगानुपात के बारे में बताया और उन्होंने कहा कि बालिका शिक्षा के लिए सरकार हर सुविधा मुहैया करा रही है प्रधानाध्यापक मोहन प्रसाद डोभाल ने पंचायती राज विभाग द्वारा लगाई गई कार्यशाला का आभार जताते हुए ग्रामीण महिलाओं को जागरूक रहने का आह्वान किया इस मौके पर शिक्षक श्रीमती उर्मिला चंद्र ठाकुर, आंगनबाड़ी कार्यकत्री श्रीमती शशि विष्ट ,श्रीमती जयवीरी ,बिलासपुर देवी, फूलमाला ,सरोज, रुकमणी, रीना, सुनीता, रजनी, रामकली, ममता सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।

उत्तरकाशी / स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत राजकीय बालिका इंटर कॉलेज उत्तरकाशी की छात्राओं के द्वारा मतदाता जागरूक रेली निकालकर माण्डों गावं में ग्रामीण महिलाओं और पुरूषों मतदाताओं को मतदान देने हेतु प्रेरित किया। छात्राओं के द्वारा गांव में गोष्ठि आयोजित कर मतदान की महत्ता को बताया तथा 11 अप्रैल को वोट देने जरूर जाना हेतु जागरूक किया।
इस मौके पर नोडल स्वीप विनायक श्रीवास्तव, सहायक नोडल वीणा त्रिपाठी, सहित ग्रामीण मौजूद थे ।

 

Next Post

बुरांस के फूलों से लकदक उत्तराखण्ड के पहाड़ इनसे सरकार की रोजगार की नहीं है आड़

बुरांस के फूलों से लकदक उत्तराखण्ड के पहाड़ इनसे सरकार की रोजगार की नहीं है आड़ मदन पैन्यूली बडकोट उत्तरकाशी:उत्तराखण्ड के पहाड़ों पर इन दिनों जंगल बुरांस के फूलों से मनमोहक एवं आकर्षक हुए हैं। ऊंचाई के हिसाब से फरवरी, मार्च और अप्रैल महीने में फूलने वाले बुरांस के फूलों […]

You May Like