देश के समाचार

Pahado Ki Goonj

1-स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी, देश के आम नागरिक की आवाज रहे,विभिन्न आंदोलनों के अगुवा रहे ,भारत रत्न लोक नायक जयप्रकाश नारायण जी की पुण्य तिथि (8अक्टूबर1979) पर उन्हें शत शत नमन।

हिन्दी जगत के महान लेखक,साहित्यकार,उपन्यासकार, नाटककार,मुंशी प्रेमचंद जी की पुण्यतिथि पर ( 8अक्टूबर 1936) उन्हें शत शत नमन।

2: देहरादून गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दिखाई हरी झंडी।।

देहरादून पिथौरागढ़ हवाई सेवा की औपचारिक रूप से झंडी दिखाकर की शुरुआत।।मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट समेत कई बीजेपी के दिग्गज नेता इस दौरान रहे मौजूद।।

24 तारीख से पूर्ण रूप से सुरू होगा देहरादून पिथौरागढ़ हवाई सेवा।।
3-देहरादून:- वन मंत्री डॉ हरक सिंह रावत का बयान, आनंदा ग्रुप ओर मैक्स ग्रुप जैसे होटल ने राज्य में निवेश की इच्छा जताई है ओर एमओयू भी साइन किये ।
पर्वतीय क्षेत्र में वेलनेश सेंटर खुल रहे है, आयुष में लगभग 3 हजार करोड़ के एमओयू साइन हुए है,
मैदान क्षेत्रों में डेढ़ के करोड़ ओर पहाड़ी क्षेत्र में 1 करोड़ का निवेश,
आयुष को उधोग के साथ जोड़ा है,
जमीन की कमी के चलते अब कृषि क्षेत्र में वेलनेश सेंटर खुलेंगे, सरकार ने पॉलिसी बदली है ।
4-नागपुर से आईएसआई एजेंट निशांत अग्रवाल गिरफ्तार,देश की खुफिया जानकारी देता था ISI को
5-जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान ने जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण।उन्होंने जिला चिकित्सालय में क्यूमार्क मैनेजमेंट व नर्सिंग डेशवोर्ड सिस्टम का निरीक्षण किया। क्यूमार्क मैनेजमेंट सिस्टम के जरिए अच्छे से कार्य होना पाया गया तथा एक दो जगह क्यूमार्क सिस्टम अपडेट नहीं होने पर जिलाधिकारी ने शीघ्र क्यूमार्क सिस्टम को अपडेट करने के निर्देश अपर चिकित्साधिकारी को दिए। नर्सिंग डेश वोर्ड सिस्टम सही संचालित होना पाया गया। उन्होंने चिकित्सालय परिसर व वार्डो की साफ-सफाई की व्यवस्थाएं चाक-चौबंद करने व पर्याप्त कूड़ेदान लगाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान वार्ड में भर्ती मरीजों का हाल-चाल जाना तथा मरीजों के बेहतर ईलाज करने के निर्देश दिए। इस दौरान डिप्टी सीएमओ बीएस रावत आदि उपस्थित थे।

6- मोरी/ पुरोला — मोरी थानाध्यक्ष दीप कुमार ने उपरोक्त आशय की जानकारी देते हुए बताया कि नियमित चेकिंग के दौरान नैटवाड़ रोड पर एक युवक संदिग्ध हालत में घूमता हुआ दिखाई दिया। पुलिस ने जब उक्त युवक की तलाशी ली तो युवक के पास से 950 ग्राम चरस बरामद हुई। युवक ने अपना नाम निगम पुत्र गिरवर निवासी हरिद्वार बताया। जिसके विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत 8/20 में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया। युवक को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
7-छत्तीसगढ़ भिलाई स्टील प्लांट में गैस पाइप लाइन फटने से 11 लोगों की मौत,10 गंभीर रूप से घायल,बेहद दर्दनाक हादसा

Next Post

राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने प्रदेशवासियों को शारदीय नवरात्रि के पावन पर्व की बधाई व शुभकामनाएँ दी

              राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने प्रदेशवासियों को शारदीय नवरात्रि के पावन पर्व की बधाई व शुभकामनाएँ दी हैं।              अपने संदेश में उन्होंने प्रदेशवासियों के सुख, समृद्ध और खुशहाल जीवन की कामना करते हुए कहा कि माँ […]