लाइव कश्मीर: आख़िर मोदी सरकार क्या करने जा रही

Pahado Ki Goonj

कश्मीर का ताजा घटनाक्रम

घाटी में धारा 144 लागू, जम्मू में कर्फ्यू. प्रदेश को दोनों पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और और महबूबा मुफ़्ती को नज़रबंद कर लिया गया है. प्रदेश में सेना की तैनाती बढ़ा दी गई है.

संसद में स्थगन प्रस्ताव को लेकर नोटिस

डीएमके सांसद टीआर बालू ने कश्मीर मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है. इसके साथ ही आरएसपी नेता एनके प्रेमचंद्रन और सीपीएम नेता एएम आरिफ़ ने भी कश्मीर पर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है.

संसद में क्या बोलेंगे अमित शाह

कहा जा रहा है कि मोदी सरकार कश्मीर पर अहम फ़ैसला ले सकती है. क़यासों का बाज़ार गर्म है. कुछ लोग कह रहे हैं कि सरकार कश्मीर का विशेष दर्जा ख़त्म कर सकती है. संभव है कि संसद में आज अमित शाह के बयान से चीज़ें स्पष्ट हो जाएं.

पी चिदंबरम ने सरकार के रुख़ की निंदा की

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और देश के पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने भी पूरे मामले पर ट्वीट किया है. चिदंबरम ने कहा, ”मैंने जम्मू-कश्मीर पर दुःसाहस को लेकर आगाह किया था. लग रहा है कि सरकार ऐसा ही करने पर आतुर है. जम्मू-कश्मीर नेताओं की नज़रबंदी से साफ़ संकेत मिल रहे कि सरकार ने सभी लोकतांत्रिक अधिकारों और सिद्धांतों को अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए ख़त्म कर दिया है. मैं नज़रबंदी की निंदा करता हूं.”

Next Post

फिर मिला गुलदार के शावक का शव,वन विभाग के छूटे पसीने

देहरादून। उत्तराखण्ड में मृत गुलदारों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। जिससे वन विभाग के पसीने छूट रहे है। अब तक पांच गुलदार मृत पाए गए थे। जिनके कारणों का पता वन विभाग के लिए पहले से ही चुनौती बना हुआ था उसके बाद सोमवार सुबह फिर मसूरी में […]

You May Like