विधानसभा चुनाव नतीजे 2017 LIVE: शुरुआती रुझानों में BJP आगे

Pahado Ki Goonj

नतीजे आने में अब कुछ ही घंटे बचे है. इस वक्त जिस गति से घड़ी की सूइयां दौड़ रही हैं उससे कई गुना तेज लोगों की धड़कनें चल रही हैं। सियासी दलों के साथ-साथ देशभर की नजर इन चुनाव परिणामों पर टिकी हुई हैं। और हो भी क्यों ना… उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर इन पांचों ही राज्यों में सत्ता हासिल करने के लिए छिड़ी जंग और सियासी दलों की कड़ी मेहनत के नतीजों के रंग जो सामने आने वाले हैं।

रिजल्ट आने में अभी भले ही कुछ घंटे बचे हों लेकिन एग्जिट पोल के नतीजों में उत्तर प्रदेश समेत चार राज्यों में जहां भाजपा बढ़त लेती नजर आ रही है वहीं पंजाब में कांग्रेस और आप के बीच कांटे का मुकाबला होता दिख रहा है।

उधर, नतीजों से पहले सियासी दल भी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में जहां भाजपा जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रही है वहीं सपा-कांग्रेस गठबंधन भाजपा के रथ को रोकने का दावा कर रहे हैं। कांग्रेस का दावा है कि पंजाब की सत्ता की बागडोर इस बार उसे मिलने वाली है। वहीं पार्टी उत्तराखंड और मणिपुर में एक बार फिर से सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त दिख रही है।

Next Post

रसोई गैस का दाम बढ़ाने के खिलाफ लोकसभा से बहिर्गमन

लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने हर महीने रसोई गैस की कीमतों में दो रुपये की बढ़ोतरी के मुद्दे को उठाया। वामदलों और तृणमूल कांग्रेस ने भी उनका साथ दिया। खड़गे ने कहा, “एलपीजी गैस की कीमत 2016 में 466 रुपये थी। पिछले दो वर्षो में यह छह […]

You May Like