रसोई गैस का दाम बढ़ाने के खिलाफ लोकसभा से बहिर्गमन

Pahado Ki Goonj

लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने हर महीने रसोई गैस की कीमतों में दो रुपये की बढ़ोतरी के मुद्दे को उठाया। वामदलों और तृणमूल कांग्रेस ने भी उनका साथ दिया। खड़गे ने कहा, “एलपीजी गैस की कीमत 2016 में 466 रुपये थी। पिछले दो वर्षो में यह छह गुना बढ़ गई है और अब प्रति सिलेंडर की कीमत 737 रुपये है।” उन्होंने कहा, “अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें घटी हैं तो इसका लाभ आम लोगों को क्यों नहीं दिया जा रहा?”

कांग्रेस के मुताबिक, सरकार एलपीजी का दाम बढ़ाकर उन लोगों के साथ धोखा कर रही है जिन्होंने गैस सिलेंडर की सब्सिडी छोड़ दी है। संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि रसोई गैस की कीमतें बढ़ानी पड़ीं क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले एक महीने में एलपीजी की कीमत 471 डॉलर से बढ़कर 564 डॉलर प्रति मीट्रिक टन हो गई।

Next Post

दक्षिण कोरिया की राष्ट्रपति को अदालत ने बर्खास्त किया

दक्षिण कोरिया की संवैधानिक अदालत ने शुक्रवार को एक ऐतिहासिक और सर्वसम्मति से लिए गए निर्णय के तहत राष्ट्रपति पार्क ग्यू हे को उनके पद से बर्खास्त कर दिया। अदालत के आदेश के बाद पार्क के समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया और इन प्रदर्शनों में दो लोग मारे गए। समर्थकों […]

You May Like