प्रधानमंत्री मोदी श्रीलंका दौरे पर

Pahado Ki Goonj

प्रधानमंत्री मोदी के कोलंबो पहुंचने पर हवाईअड्डे पर श्रीलंकाई प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे, विदेश मंत्री मंगला समरवीरा समेत कई वरिष्ठ मंत्रियों ने उनकी आगवानी की। कोलंबो पहुंचने पर अंग्रेजी और श्रीलंका की भाषा में अपने ट्वीट में मोदी ने कहा, ”कोलंबो पहुंच गया हूं। श्रीलंका आकर खुश हूं, जहां मैं बैसाख दिवस समारोह में हिस्सा लूंगा।” श्रीलंका के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन मोदी ने गुरुवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरीसेना से मुलाकात की।

वहां मोदी ने 120 साल पुराने गंगारामया मंदिर में पूजा-अर्चना की और पुष्प अर्पित किए। उनके साथ श्रीलंकाई प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे भी थे। मोदी मंदिर के पवित्र गर्भगृह में दाखिल हुए और दीप प्रज्ज्वलित किया। दीप प्रज्ज्वलन अंतरराष्ट्रीय वैसाख दिवस समारोह की पूर्व संध्या पर होने वाली परंपरा है। यूएन-मान्यताप्राप्त 14 वें अंतर्राष्ट्रीय वैसाख दिवस में मोदी मुख्य अतिथि हैं। दोपहर में वो ओडी डिकॉया अस्पताल के वह उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे जहां वे भारतीय मूल के तमिल समुदाय को संबोधित करेंगे।

Next Post

उत्तराखंडः पहाड़ों में बरस रहे बादल, मैदान में कुलांचे भर रहा पारा -

देहरादून, देर रात चमोली जिले के थराली क्षेत्र में हुई जबरदस्त बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। मलबा आने से थराली-देवाल मार्ग बंद हो गया। इसके अलावा थराली बाजार में कई घरों के साथ ही सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल में मलबा घुसने की सूचना है। चार धाम यात्रा पर आए […]

You May Like