उत्तराखंडः पहाड़ों में बरस रहे बादल, मैदान में कुलांचे भर रहा पारा –

Pahado Ki Goonj

देहरादून, देर रात चमोली जिले के थराली क्षेत्र में हुई जबरदस्त बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। मलबा आने से थराली-देवाल मार्ग बंद हो गया। इसके अलावा थराली बाजार में कई घरों के साथ ही सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल में मलबा घुसने की सूचना है।
चार धाम यात्रा पर आए श्रद्धालुओं को मौसम खूब भिगो रहा है। बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में हल्की बारिश से मौसम में ठंडक बढ़ गई है। पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बारिश से मौसम भले ही सुहावना हो, लेकिन मैदानी इलाकों में पारा कुलांचे भर रहा है। हरिद्वार में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच चुका है। अगले चौबीस घंटे के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।
मैदानी इलाकों में स्थिति अलग है। हरिद्वार और रुड़की चिलचिलाती धूप से तप रहे हैं। गुरुवार को हरिद्वार का अधिकतम तापमान 40.7 और रुड़की का 38.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। कुमाऊं के मैदानी क्षेत्रों में हालात कमोबेश ऐसे ही हैं। हालांकि पहाड़ी क्षेत्रों में कुछ राहत है।
यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में गर्मी से राहत, बारिश से बढ़ रही लोगों की दुश्वारियां
यह भी पढ़ें: पिथौरागढ़ में बारिश से एक मकान ध्‍वस्‍त, किशोरी ने भागकर बचाई जान
यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में आंधी-तूफान ने खड़ी की मुसीबत

Next Post

शहीद जवानों के परिजनों को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि पर विचार

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा जवानों की समस्याओं के निवारण के लिये विकसित दो मोबाइल एप्लीकेशन की शुरआत करते हुये यह जानकारी दी कि अर्धसैनिक बल के जवानों की शहादत पर परिजनों को केन्द्रीय सहायता के तौर पर कम से कम एक करोड़ रुपये देने पर […]

You May Like