नक्सलियों के खिलाफ निर्णायक जंग की तैयारी

Pahado Ki Goonj

बस्तर संभाग के आईजी विवेकानंद सिन्हा ने कहा, “नक्सलियों के खिलाफ पलटवार और नई रणनीति के लिए दो मई को राजधानी रायपुर में आला अधिकारियों की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद होंगे।” बताया जाता है कि सरकार ने आरपार की रणनीति बनाने का निर्णय लिया है। यही वजह है कि सर्जिकल स्ट्राइक में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अजीत डोभाल को इसकी रणनीति बनाने की कमान सौंपी गई है।

बस्तर आईजी सिन्हा ने बीजापुर से फोन पर कहा, “बस्तर में तैनात फोर्स को सड़क निर्माण से हटाकर नक्सल इलाकों में भेजा गया है. फोर्स अब रोड ओपनिंग नहीं करेगी। सीधे नक्सलियों से मोर्चा लेगी। फोर्स लगातार अंदरूनी इलाकों में गश्त कर रही है। ऑपरेशन क्लीन चलाकर अटैक की रणनीति पर काम किया जा रहा है।” उन्होंने कहा, “मैं अभी बीजापुर में हूं। यहां आंतरिक सुरक्षा सलाहकार विजय कुमार बस्तर पहुंच गए हैं। डीजी नक्सल ऑपरेशन के साथ जिला मुख्यालयों में फोर्स के साथ बैठक हो रही है। नक्सलियों को उनके ही मांद में घुसकर मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।”

Next Post

वेंकैया नायडू : तीन तलाक धार्मिक मुद्दा नहीं क्योंकि शरियत की मंजूरी नहीं

नायडू ने संवाददाता सम्मेलन में जोर देकर कहा कि तीन तलाक का मुद्दा मुस्लिम महिलाओं की गरिमा के साथ जीने और समानता का अधिकार में एक बाधा है। इसका राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि तीन तलाक एक धार्मिक मुद्दा नहीं है क्योंकि शरियत में भी इसको […]

You May Like