जवानों से बर्बरता का सबूत पाकिस्तान को सौंपा गया

Pahado Ki Goonj

विदेश सचिव एस. जयशंकर ने बुधवार को पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब कर भारतीय जवानों के साथ हुए इस बर्बर कृत्य के प्रति आक्रोश जताते हुए कहा कि एक मई को जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास हुई इस घटना में पाकिस्तानी सेना शामिल है। भारत ने इस मामले पर ‘कार्रवाई योग्य साक्ष्य’ पाकिस्तान को सौंपकर उससे इस घटना के संबंध में ठोस कार्रवाई करने की मांग की है।

जयशंकर ने कहा कि घटनास्थल राजा नाला से इकट्ठा किए गए खून के नमूनों से साफ पता चलता है कि हमलावर कृत्य को अंजाम देकर एलओसी पार कर लौट गए थे। उन्होंने कहा कि भारतीय जवानों पर हमला करने वालों को कवर देने के लिए पाकिस्तानी सेना ने बत्ताल सेक्टर में फायरिंग की थी।

तो वही दूसरी तरफ इस घटना के बाद कुछ पाकिस्तानी छात्रों को, जो एक एनजीओ के निमंतण्र पर भारत आए थे, वापस भेज दिया गया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा, ”जब हमें जानकारी मिली कि बच्चे एक मई को भारत में आए हैं तो मंत्रालय ने एनजीओ को परामर्श दिया कि यह इस तरह के कार्यक्रम के लिए उपयुक्त समय नहीं है।”

Next Post

ठाकरे ने मोदी को 'मन की बात' की जगह 'गन की बात' शुरू करने की सलाह दी

जवानों के शव क्षत-विक्षत करने की घटना पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उद्धव ने कहा कि कश्मीर ‘जल रहा है’ और सरकार को कदम जरूर उठाना चाहिए। प्रधानमंत्री के मासिक रेडियो कार्यक्रम के संदर्भ में उद्धव ने कहा, “अब मन की बात बंद करने और पाकिस्तान के खिलाफ गन की […]

You May Like