कई मंत्रियों ने वाहनों से हटाई लाल बत्ती

Pahado Ki Goonj

फडनवीस ने अपने पुणे के दौरे पर अपने आधिकारिक वाहन पर से लाल बीकन को ये कहते हुए हटा दिया कि “प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदीजी ने अपने वाहनों पर लाल बत्ती के उपयोग को रोकने के द्वारा वीआईपी संस्कृति को खत्म करने की ओर कदम उठाया है और हमारे लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए इस तरह के ऐतिहासिक कदम को मानते हुए, मैंने अपनी कार के ऊपर लाल बत्ती का उपयोग करना बंद कर दिया है।”

शिवराज सिंह ने कहा, “मैंने अपनी गाड़ी के ऊपर लाल बत्ती का इस्तेमाल करना बंद कर दिया है और अन्य सभी मंत्रियों ने जल्द ही इसका पालन करना होगा।” उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, भाजपा नेता गिरिराज सिंह, राज्य सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री महेश शर्मा और राज्य मंत्री विजय गोयल ने भी मंत्रिमंडल के फैसले के बाद अपने वाहनों से लाल बत्ती को हटा दिया है। आधिकारिक वाहनों पर रेड बीकन की वीआईपी संस्कृति का 1 मई से इतिहास बन जाएगी, यानि ये नियम 1 मई से लागू होगा और इसका कोई अपवाद भी नहीं होगा, सरकार ने बुधवार को ये घोषणा कर दी है।

Next Post

कश्यप और हार्षिल चाइना मास्टर्स से बाहर

पारुपल्ली कश्यप और हार्षिल दानी(भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी) गुरुवार को चाइना मास्टर्स टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह नहीं बना सके। इन दोनों भारतीयों को चीन के खिलाड़ियों ने अंतिम आठ में जाने से रोका। कश्यप को तीसरी वरीय कियाओ बिन ने मात दी। दानी को सुन […]

You May Like