मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने  भारत रत्न पंडित मदन मोहन मालवीय जी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया 

Pahado Ki Goonj
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने  भारत रत्न पंडित मदन मोहन मालवीय की 157वीं जयन्ती के अवसर पर कांवली रोड स्थित हिन्दू नेशनल काॅलेज में पं. मालवीय जी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया। 
मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र ने कहा कि महामना मदन मोहन मालवीय भारत के एकमात्र ऐसे व्यक्ति थे, जिन्हें महामना की उपाधि से विभूषित किया गया। वे संस्कृत के प्रकाण्ड विद्वान थे। कर्म ही मालवीय जी का जीवन था। देश की आजादी के लिए उन्होंने अनेक प्रयास किये। पत्रकारिता, वकालत व समाज सुधार के अनेक प्रयासों से उन्होंने युवाओं को देश की आजादी के लिए प्रेरित किया। मालवीय जी काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के प्रणेता थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मातृभाषा तथा देश की सेवा में अपना जीवन अर्पण करने वाले मालवीय जी का काशी हिन्दु विश्वविद्यालय की स्थापना का उद्देश्य युवाओं को शिक्षित कर देश सेवा के लिये तैयार करना था। देश की आजादी में मालवीय जी के त्याग व तपस्या का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। 
इस अवसर पर महामना मालवीय मिशन, देहरादून के अध्यक्ष डाॅ. श्रीकान्त चन्दोला,  बालकृष्ण जयसवाल,  अनिल गोयल,  विधु गैरोला आदि उपस्थित थे।  
Next Post

मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत के समक्ष बुधवार को मुख्यमंत्री आवास में इसराइली व्यापारिक प्रतिनिधिमण्डल ने उत्तराखण्ड में एलगी फार्म  (शैवाल या काई पौधे) तथा कैनबिस फार्म (भांग के पौधे) लगाने का प्रस्ताव रखा। इसराइली व्यापारिक कम्पनी प्योरमैजिक लिमिटेड ने मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र को जानकारी दी कि कम्पनी एलगी (शैवाल या काई) […]