वेतन दोगुना होने के बाद भी खुश नहीं है खिलाड़ी

Pahado Ki Goonj

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने अपने सूत्र के हवाले से लिखा है, “पिछले तीन महीने से इस बात ने तूल पकड़ा है। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई श्रृंखला में भी यह बात उठी थी। टीम का लगभग हर खिलाड़ी इस चर्चा में शामिल है।” यह बात पिछले कुछ महीने से उठ रही थी और खिलाड़ी बोर्ड के सामने अपनी इस बात को रखना चाहते थे। वेबसाइट के मुताबिक कोच अनिल कुंबले ने खिलाड़ियों की आय के मौजूदा ढांचे को पूरी तरह से बदलने की बात कही है ताकि खिलाड़ियों को बोर्ड की आय का अच्छा हिस्सा मिले सिर्फ कुछ प्रतिशत नहीं।

सर्वोच्च अदालत द्वारा बीसीसीआई का कामकाज देखने गठित की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) के सामने इस महीने की शुरुआत में कुंबले ने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की तरफ से बात रखी थी। वेबसाइट के सूत्रों के मुताबिक खिलाड़ी आने वाले दिनों में सीओए से मिल सकते हैं। बोर्ड ने पिछले सप्ताह ही खिलाड़ियों की वार्षिक आय में दोगुना इजाफा किया था। ग्रेड-ए के खिलाड़ियों को एक करोड़ की जगह दो करोड़ रुपये, ग्रेड-बी के खिलाड़ियों को 50 लाख से एक करोड़ और ग्रेड-सी के खिलाड़ियों को 25 लाख से 50 लाख रुपये देने की घोषणा की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सर्वोच्च न्यायालय ने कर्णन से जवाब देने को कहा

प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति जगदीश सिंह केहर की सात सदस्यीय अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने कर्णन को जनवरी में जारी किए गए नोटिस पर चार सप्ताह के भीतर जवाब देने को कहा है। सुनवाई के दौरान केहर ने कर्णन से पूछा क्या वह उनके द्वारा 20 न्यायाधीशों पर लगाए गए आरोपों को […]

You May Like