सौरभ और रितुपर्णा बने राष्ट्रीय चैंपियन

Pahado Ki Goonj

81वें संस्करण की इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता के फाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त सौरभ ने दुनिया के नंबर एक जूनियर खिलाड़ी उत्तराखंड के लक्ष्य सेन को सीधे गेमों में 21-13, 21-12 से पराजित किया. इस बीच तेलंगाना की रितुपर्णा दास ने महिला एकल का खिताब अपने नाम कर लिया. आन्ध्र प्रदेश के सात्विक साई राज ने चैंपियनशिप में दोहरा सिरमौर हासिल किया.

पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित सात दिवसीय प्रतियोगिता का पुरुष एकल फाइनल उम्मीद के अनुसार नहीं हुआ. मैच एकतरफा हुआ और केवल 31 मिनट में ही समाप्त हो गया. सौरभ ने 2012 की कहानी दोहराते हुए अपने शानदार ड्रॉप शॉट और डाउन द लाइन स्मैश के सहारे लक्ष्य सेन को एक बार भी मैच में उभरने नहीं दिया. हालांकि लक्ष्य के लिए इस बार चैंपियन बनने का अच्छा मौका था. उन्होंने फाइनल में प्रवेश से पहले टॉप सीड एचएस प्रणय को हराया था.

फाइनल के पहले गेम में सिर्फ दो बार लगा कि लक्ष्य सेन मैच में कुछ कर सकते है, जब उन्होंने 3-3, और 9-9 की बराबरी की थी. लेकिन इसके बावजूद सौरभ ने एक बार भी लक्ष्य सेन को आगे नहीं बढ़ना दिया. सौरभ ने 2012 में बेंगलुरु में पहली बार राष्ट्रीय सीनियर का खिताब जीता था. आज का फाइनल केवल 31 मिनट में समाप्त हो गया.

महिला एकल में सीड दो तेलंगाना की रितुपर्णा दास ने नंबर नौ सीड एयर इंडिया की रेशमा कार्तिक को सीधे गमों में 21-12, 21-14 से हरा दिया. रितुपर्णा ने भी रेशमा को कभी अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया. रितुपर्णा ने अपने स्मैश और रिटर्न से पूरे मैच में रेशमा को आसानी से मैच हारने के लिए मजबूर कर दिया.

Next Post

टाटा मोटर्स पेश करेगी नयी छोटी सेडान कार टिगोर

कंपनी ने गुरुवार को बताया कि ‘टाटा टिगोर’ को आटो एक्सपो 2016 में अवधारणा कार काइट-5 के रूप में प्रदर्शित किया गया था. टिगोर का हैचबैक संस्करण बाजार में पहले से है. टाटा मोटर्स के अध्यक्ष (यात्री वाहन यूनिट) मयंक पारीक ने कहा, ‘हेक्सा के बाद हम टाटा टिगोर के […]

You May Like