uttarakhand

गुड न्यूज-जब मित्र नहीं पुत्र बनकर बुज़ुर्ग दंपति के घर पहुँचे पुलिस के जवान

Pahado Ki Goonj

*जनपद चमोली पुलिस*

https://www.facebook.com/618840728314078/posts/1414614732070003/

*जब मित्र नहीं पुत्र बनकर बुज़ुर्ग दंपति के घर पहुँचे पुलिस के जवान।*

चमोलीगढ़वाल,जब मुखिया ठीक हो तो सन्देश भी सही जाता है और सिस्टम अपने आप सही दिशा में सोच रखते हुए कार्य करने लगते हैं।उत्तराखंड पुलिस के महानिदेशक अनिल रतूड़ीअपनी मानवीय संवेदना की छवि  को बनाए रखने के लिए एवं सामाजिक सुरक्षा को देखते हुए कार्य करने में विश्वास करते हैं। तभी अधीनस्थ अधिकारी के अनुपालन से कार्य संम्पन होने लगते हैं।

उत्तराखंड पुलिस को मित्र पुलिस कहा जाता है तो वह दिखाई भी देना चाहिए। उत्तराखंड देव भूमि है ।इसके लिए मित्र पुलिस का योगदान दिया जाना आवश्यक है। और देने का काम करते हैं।

साथ ही उत्तराखंड पुलिस इस बात को साबित भी करती रहती है कि आखिर क्यों उन्हें मित्र पुलिस कहा जाता है, ।

लॉक डाउन के दृष्टिगत पुलिस द्वारा मित्र होने के साथ-साथ एक पुत्र होने का धर्म भी निभाया जा रहा है, लॉक डाउन के दौरान चमोली पुलिस द्वारा लगातार ऐसे असहाय एवं जरूरतमंद व्यक्तियों की मदद की जा रही है जो अपने लिये खाना जुटाने में असमर्थ हैं, ऐसा ही एक बार फिर चमोली पुलिस के पुलिस कर्मियों द्वारा किया गया,

कल दिनाँक 06/04/2020 की शाम को थाना गैरसैंण पर ग्राम पंचाली के मूल निवासी एक व्यक्ति सुनिल का फ़ोन आया एवं उनके द्वारा बताया गया कि वह दिल्ली में हैं एवं लॉक डाउन के कारण घर आने में असमर्थ हैं गांव में उनके बुजुर्ग माता-पिता है जो अपने लिये खाने का सामान लाने हेतु बाजार आने में असमर्थ हैं ।

एवं मदद करने की अपील की गयी, थाना गैरसैंण पुलिस द्वारा उक्त सम्बन्ध में तत्काल कार्यवाही करते हुए बुजुर्ग दंपति के लिये राशन इत्यादि की व्यवस्था की गयी एवं आज दिनाँक 07/04/2020 को उपनिरीक्षक गगन मैठाणी, कॉन्स्टेबल रविन्द्र, कॉन्स्टेबल भूपेंद्र द्वारा 02 किलोमीटर पैदल पंचाली गांव जाकर उक्त बुजर्ग दंपति का हाल जाना एवं उन्हें राशन इत्यादि दिया गया एवं पुलिस कर्मियों द्वारा भविष्य में किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर सूचित करने हेतु कहा गया, बुजुर्ग दम्पति द्वारा बताया गया की उनका बेटा तो लॉक डाउन के कारण नहीं आ पाया लेकिन उनके बेटे जैसे कुछ लोग वर्दी में आये है एवं जिनके द्वारा उनके लिए राशन इत्यादि की व्यवस्था की गयी है, उनके द्वारा पुलिसकर्मियों को आर्शीवाद दिया गया।

आगे के लिए नोट किजयेगा

*वर्चुअल पुलिस स्टेशन जनपद चमोली*
WhatsApp/Telegram us on– 9458322120,
Follow us–
FaceBook chamoli police,
Twitter @chamolipolice @SP_chamoli,
Instagram chamoli_police,
YouTube Chamoli police

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कवन सो काज कठिन जगमाहि, जो नहि होय तात तुम पाहि।

कवन सो काज कठिन जगमाहि, जो नहि होय तात तुम पाहि। लिखवार गावँ ,टिहरी गढ़वाल चन्द्रशेखर पैन्यूली,दीन दयाल बिरिदु संभारी,हरहु नाथ मम संकट भारी। सभी सनातन धर्मावलंबियों,समस्त देशवासियों को श्री हनुमान जन्मोत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं,चैत्र पूर्णिमा को श्री बजरंग बली जी का जन्म हुआ था,कलियुग में हनुमान जी की पूजा […]

You May Like