स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती की जोशीमठ में अस्पताल निर्माण की कोशिशें तेज हो गई हैं

Pahado Ki Goonj

हरिद्वार,जोशीमठ नगर क्षेत्र में अत्याधुनिक सुविधा से युक्त 100 शय्याओं के अस्पताल निर्माण की कोशिशें तेज हो गई हैं। इसी कड़ी में सोमवार को ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के प्रतिनिधि शिष्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने प्रदेश के काबीना मंत्री व शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक को मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन प्रेषित किया है, जिसमें सरकार से शीघ्र भूमि उपलब्ध कराने की मांग की गई है ।
उल्लेखनीय है कि सीमांत क्षेत्र पैनखंडा में चिकित्सा सुविधाओं का अभाव है। जिसके चलते स्थानीय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। स्थानीय लोगों की लंबे समय से मांग थी कि यहां पर अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त एक अस्पताल होना चाहिए। स्थानीय लोगों की भावनाओं को समझते हुए शंकराचार्य स्वरूपानंद के शिष्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने इस दिशा में पहल की है।

सोमवार को उन्होंने प्रदेश के काबीना मंत्री मदन कौशिक को इस एक ज्ञापन प्रेषित किया, जिसमें राज्य सरकार से जोशीमठ नगर क्षेत्र के आसपास अस्पताल निर्माण के लिए भूमि उपलब्ध कराने की मांग की है।
स्वामी अभिमुक्तेश्वरानंद ने बताया कि राज्य सरकार यदि भूमि उपलब्ध कराती है , तो जल्दी ही अस्पताल का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पुलिस ने आबादी बढ़ने के संकट से बचने की अपील की है

देश की कानून व्यवस्था संभालने में सबसे बड़ी बाधा आबादी पैदा करती है देश मे अमन चैन से रहने के लिए आवादी नियंत्रण करने की आवश्यकता है। इसके लिए देश का नागरिक पुलिस सेवा में रहते हुए मोटर साइकिल पर बैठे परिवार को हाथ जोड़कर अपील करते हुए Post Views: […]

You May Like