राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य से कनाडा की काउंसल जनरल मिया येन ने शिष्टाचार भेंट की

Pahado Ki Goonj
राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य से गुरूवार को राजभवन में चण्डीगढ़ में कनाडा की काउंसल जनरल मिया येन(Mia Yen) ने शिष्टाचार भेंट की। सुश्री येन ने बताया कि उनके पास उत्तराखण्ड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और पंजाब राज्यों का प्रभार है। वे कनाडा और उत्तराखण्ड के मध्य आपसी सहयोग के क्षेत्रों को चिन्हित करने के उद्देश्य से आयी हैं। कनाडा में अप्रवासी भारतीयों का बड़ा समुदाय रहता है।
राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने सुश्री येन से महिला सशक्तिकरण, बालिका शिक्षा और प्राथमिक शिक्षा के क्षेत्र में संभावित सहयोग पर चर्चा की। राज्यपाल ने ग्रामीण महिलाओं के लिए ‘‘कैपसिटी बिल्डिंग’’ पर जोर दिया।
उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ मार्गदर्शन के द्वारा यहाँ की महिलाओं के लिए आर्थिक विकास के कार्यक्रमों को बढ़ावा दिया जा सकता है। बच्चों के लिए स्कूलों में खेलकूद और अन्य शिक्षाप्रद मनोरंजन की गतिविधियां संचालित की जानी भी जरूरी है। सुश्री येन ने उत्तराखण्ड के स्थानीय हस्तशिल्प में रूचि दिखाई। राज्यपाल ने उन्हें हिमाद्रि एम्पोरियम में उत्तराखण्ड की हस्तशिल्प उत्पादों को देखने की सलाह भी दी।
सुश्री येन ने आगामी राष्ट्रीय बालिका दिवस पर उत्तराखण्ड के साथ मिलकर एक आयोजन करने की इच्छा भी व्यक्त की। राज्यपाल ने उनके सुझाव का स्वागत किया।
इस अवसर पर सचिव राज्यपाल रमेश कुमार सुधांशु भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कांग्रेस पार्टी ने मोदी की जनसभा को फ्लॉप करार दिया है

वंदना रावत शिखा पुंडीर पहाड़ों की गूंज की विशेष रिपोर्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना संबोधन सैन्य धाम उत्तराखंड को मेरा प्रणाम और बाबा केदार के जयकारे के साथ किया. उन्होंने कहा की बाबा केदार के आशीर्वाद से पांच सालों में मैंने देश को आगे बढ़ाया है. उन्होंने कहा कि 10 […]

You May Like