हिन्दू धर्म से विवाह के बाद धर्म परिवर्तन करने का दबाव

Pahado Ki Goonj

हिन्दू धर्म से विवाह के बाद धर्म परिवर्तन करने का दबाव

रांची। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसएन पाडेय की अदालत में शनिवार को नेशनल राइफल शूटर तारा शाहदेव के लव जिहाद और प्रताड़ना प्रकरण में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान तारा शहदेव कोर्ट पहुंचीं और अपनी गवाही दर्ज कराई। गवाही के दौरान तारा बोली कि कोहली ने हिंदू बनकर उसके साथ शादी की, लेकिन शादी के बाद उसने जबरन धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की। कोहली बेरहमी से उसकी पिटाई करता था। भोजन भी नहीं देता था। कई बार कुत्तों से भी कटवाया था। धर्म परिवर्तन का विरोध करने पर उसके साथ क्रूरतापूर्वक व्यवहार किया जाता था। उसने रंजीत सिंह कोहली द्वारा की गई अभद्रता की भी जानकारी दी है। तारा ने कोर्ट में बताया कि कोहली उसे लगातार प्रताड़ित करता था और जबरन धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश करता था। इन मामलों में मुश्ताक अहमद भी उसकी मदद करता था। गवाही के दौरान मामले के अभियुक्त रंजीत सिंह कोहली को भी जेल से लाकर पेश किया था।

सात जुलाई 2014 को की थी शादी  14 सितंबर को रवि कुमार शर्मा ने अपनी गवाही में कहा था कि तारा शाहदेव की सगाई कोहली के घर पर 20 जून 2014 को हुई थी। उस समय मुश्ताक अहमद भी मौजूद था। सात जुलाई 2014 को राची के एक बड़े होटल में ¨हदू रीति-रिवाज से तारा एवं कोहली की शादी हुई थी। इसमें मुश्ताक अहमद ने महती भूमिका निभाई थी। 14 अगस्त को इस मामले में रवि कुमार शर्मा की गवाही हुई थी। मामले में अब तक चार लोगों की गवाही सीबीआई की ओर से दर्ज कराई गई है। वहीं, इस मामले में रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हसन, उसकी मा कौशल रानी और झारखंड हाइकोर्ट के पूर्व रजिस्ट्रार विजिलेंस मुश्ताक अहमद ट्रायल फेस कर रहे हैं। जेल में बंद है कोहली तारा शाहदेव ने कोहली और मुश्ताक अहमद पर जबरन धर्म परिवर्तन, दुष्कर्म, आपराधिक साजिश रचने और धार्मिक आस्था पर चोट पहुंचाने का आरोप लगाया गया है।मामले में अभियुक्त रंजीत सिंह कोहली 27 अगस्त 2014 से लगातार जेल में है। स्टेडियम में हुई थी दोस्ती तारा की दोस्ती रंजीत से राची के होटवार स्टेडियम में शूटिंग के दौरान हुई थी। वह शूटिंग की प्रैक्टिस के लिए स्टेडियम जाती थी। वहां रंजीत पूरी ठसक के साथ जाकर उसे प्रभावित करने की कोशिश करता था। कई बार लाल बत्ती में भी आया था। तारा को प्रभावित करने के लिए खुद को अच्छा इंसान बताता था। वह वहां हमेशा महंगी गाड़ियों से आता था।

Next Post

पीरूल(चीड़ की पत्तीयां) से विद्युत बनाने की योजना की कवायद शुरू

उतरकाशी \जनपद में पीरूल(चीड़ की पत्तीयां) से विद्युत बनाने की योजना की कवायद शुरू। मदन पैन्यूली //उत्तकाशी नाकुरी में कुंसी गांव वासियों के द्वारा संगठित होकर 240 किलोवाट का विद्युत प्लांट लगाया जाएगा। जिलाधिकारी डा. आषीश चौहान ने जिला सभागार में कुंसी गांव वासियों के साथ बैठक कर पिरूल से […]

You May Like