प्रधानों ने बीडीसी का बहिष्कार कर की बीडीओ के स्थानांतरण की मांग

Pahado Ki Goonj

प्रधानों ने बीडीसी का बहिष्कार कर की बीडीओ के स्थानांतरण की मांग
– बीडीओ की कार्यप्रणाली से खफा ग्राम प्रधानों ने सदन के बाहर किया प्रदर्शन किया।

मदन पैन्यूली
बड़कोट/ नौगांव। विकासखंड नौगांव में आयोजित बीडीसी बैठक में ग्राम प्रधानो ने बीडीओ की कार्यप्रणाली के खिलाफ तथा सरकार द्वारा गठित एसआईटी जांच के विरोध में बीडीसी बैठक का बहिष्कार किया। ग्राम प्रधान ने सदन से वाक आउट कर सदन के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। ग्राम प्रधानों ने बीडीओ के स्थानांतरण की मांग की। बैठक में पहुंचे मुख्य विकास अधिकारी ने ग्राम प्रधानों से सदन को सुचारु चलने की अपील की। लेकिन ग्राम प्रधान नहीं माने। जिसके बाद सदन की कार्यवाही को को स्थगित करना पड़ा।
बुधवार को ब्लाक प्रमुख रचना बहुगुणा की अध्यक्षता में बीडीसी बैठक शुरू हुई है। बैठक की कार्यवाही शुरू होते ही ग्राम प्रधानों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। जिसके बाद सभी सदन से बाहर चले गए और सदन के बाहर बीडीओ की कार्यप्रणाली के खिलाफ जमकर नारेबाजी की तथा प्रदर्शन किया। मौके पर सीडीओ, डीडीओ तथा ब्लॉक प्रमुख रचना बहुगुणा, जेष्ठ उपप्रमुख प्रकाश असवाल आदि ने ग्राम प्रधानों को शांत होने तथा सदन की कार्यवाही सुचारू चलने देने की अपील की। लेकिन प्रधान अपनी मांग पर अड़े रहे तथा सदन से बाहर चले गए। सदन के बाहर ग्राम प्रधानों ने बीडीओ की कार्यप्रणाली के खिलाफ नारेबाजी की और बीडीओ के स्थानांतरण की मांग की। ग्राम प्रधानों ने सदन की कार्यवाही नहीं चलने देने के बाद सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी गई। विरोध प्रदर्शन में प्रधान संगठन के अध्यक्ष नयन सिंह बर्थवाल, भागवत सेमवाल, धर्मेंद्र बिष्ट सूर्यपाल राणा, सुभाष जगूड़ी चैन सिंह रावत, शैलेंद्र सिंह, अजय पाल सिंह, प्रेम सिंह आदि ग्राम प्रधान शामिल रहे।
वहीं बीडीओ केके पांडे ने कहा कि ब्लॉक के अंतर्गत 10 ग्राम पंचायतों के सोशल ऑडिट में अनियमितता
पाई गई। जिस कारण ग्राम प्रधान उनका विरोध कर रहे हैं। इस मौके पर सीडीओ ने कहा है कि बीडीओ के स्थानांतरण की नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। साथ ही कहा है कि जिन ग्राम पंचायतों के सोशल ऑडिट में अनियमितता पाई गई है उन पर रिकवरी तथा नियमानुसार कार्रवाई होनी तय है।

Next Post

उत्तराखंड के मुख्य समाचार

  नैनीताल–हाईकोर्ट का सरकार को आदेश बढ़ते हड़तालों को लेकर हाईकोर्ट का निर्देश रुड़की–डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़ने पर हंगामा घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने किया जबरदस्त 1-प्रदर्शन,सूचना के बाद भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने डाला गांव में डेरा बीजेपी नेता सुबोध राकेश,कांग्रेस एमएलए ममता राकेश भी पहुंचे,तनाव को […]

You May Like