उत्तराखंड की मुख्य ख़बरें 1-बागनाथ की नगरी में विसर्जित होंगी अटल जी की अस्थियाँ —

Pahado Ki Goonj

1-बागेश्वर–बागनाथ की नगरी में विसर्जित होंगी अटल जी की अस्थियाँ
बागेश्वर में विसर्जित होंगी अटल जी की अस्थियां,25 अगस्त को किया जाएगा अस्थियों का विसर्जन
सरयू-गोमती नदी के संगम स्थल पर होगा विसर्जन
2- देहरादून–पूर्व स्पीकर कुंजवाल के बयान पर हरक सिंह रावत का पलटवार
सुर्खियों में रहने के लिए ऐसा बयान दे रहे है,अगर 100 करोड़ की पेशकश हुई थी तो उसी समय बताते,अब बयान देकर सिर्फ अपनी फजीहत करा रहे है कुंजवाल–हरक
कुंजवाल ने सीएम की कुर्सी को लेकर दिया था बयान,100 करोड़ रुपये की पेशकश की कुंजवाल ने कही थी बात
3-देहरादून–स्कूलों में अचानक बढ़ी छात्रों की संख्या
राज्य के सरकारी स्कूलों में अचानक बड़ी छात्रों की संख्या,स्कूलों में समायोजन के वक्त ही बड़ी छात्रों की संख्या
कम छात्रों वाले स्कूलों से छात्र किये जाने थे विस्थापित,हरिद्वार,उधमसिंहनगर और नैनीताल के स्कूलों में बढ़े छात्र
अपर सचिव ने मामलें में जांच के बाद कार्यवाई की कही बात
4-पिथौरागढ़–तूल पकड़ता जा रहा कोमल बुदियाल की हत्या का मामला
कांग्रेस ने डीएम कार्यालय का किया घेराव,राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा के नेतृत्व में किया घेराव
मामलें में हीलाहवाली करने में लगा पुलिस प्रशासन–टम्टा, काली नदी के किनारे मिला था कोमल का शव
नेपाली युवक से हुई थी कोमल की शादी,परिजनों ने ससुराल वालों पर लगाए है हत्या के आरोप

5- देहरादून–क्या आईएएस अधिकारियों के दबाव के आगे झुकेगी सरकार?
सरकार के निशाने पर आईएएस अधिकारी, एनएच-74 मामलें में 2 आईएएस अधिकारी संदेह के घेरें में
आईएएस पंकज कुमार पांडेय और चंद्रेश यादव पर लग रहे आरोप,दोनों पर बतौर ओब्रिट्रेटर किसानों को ज्यादा मुआवजा देने का आरोप
दोनों आईएएस अधिकारियों से एसआईटी पूछताछ कर चुकी है,आईएएस अधिकारियों को सरकार की ओर से नोटिस जारी किया गया है
मामले में दूसरे आईएएस अधिकारियों पर भी कस सकता है शिकंजा,नाराज आईएएस एसोसिएशन सीएम से मुलाकात की कोशिश में लगा
6- देहरादून–उत्तराखंड शासन से जुड़ी खबर
साल-2014 से अब तक 57 विभागों में किए गए स्पेशल ऑडिट के आदेश,मुख्यमंन्त्री राहतकोष समेत कई विभागों का होगा स्पेशल ऑडिट
स्पेशल ऑडिट में मिली खामियां,तो गाज गिरना तय
7-हल्द्वानी–ग्राम पंचायतों के बजट की एसआईटी जांच से गुस्सा
पंचायतीराज मंत्री के फैसले से ग्राम प्रधानों में रोष,नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने भी की फैसले की निंदा
निर्वाचित प्रतिनिधियों पर जांच बैठाना ठीक नहीं है,भारतीय जनता पार्टी के चल रहे अंतिम दिन,क्योंकि विनाश के दिनों में ही लिए जाते है ऐसे निर्णय–इंदिरा हृदयेश
8-देहरादून–आपदाग्रस्त इलाकों में बदत्तर हुए हालात
तवाघाट-सोबला मार्ग पर आया भूस्खलन का मलबा,मरीजों को कंधे पर लादकर खतरनाक रास्ते पार रहे है लोग
सड़क पर चट्टान गिरने का बना हुआ है खतरा,धारचूला के कई सीमान्त गांवो को जोड़ती है ये सड़क
सड़क से मलबा हटाने में जुटा बीआर ओ

 9 देहरादून– विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने राजभवन में गंगाजली भेंट करके राज्यपाल डॉ.कृष्णकांत पॉल को विदाई दी. इस मौके पर कैबिनेट और राज्य मंत्रियों सहित शासन के उच्च अधिकारी भी मौजूद रहे. बता दें कि उत्तराखंड में बेबी रानी मौर्य को प्रदेश का नया राज्यपाल मनोनीत किया गया है.
10-देहरादून–सड़क सुरक्षा अभियान के तहत यातायात निदेशालय ने सख्त कार्यवाही की है. बीते 20 अगस्त से प्रदेश भर में चलाये जा रहे 15 दिवसीय विशेष अभियान के अन्तर्गत पुलिस ने केवल 3 दिनों में 2585 वाहनों का चालान काटे हैं. इसके साथ ही 1857 वाहन चालकों के ड्राईविंग लाइसेंस निरस्त करने की संस्तुति भी की गयी है.
 नैनीताल– कॉर्बेट नेशनल पार्क में बाघों के शिकार, निजी हाथी सफारी व वन गुर्जरों के विस्थापन के मामले पर हाई कोर्ट ने सख्त रूख अपना लिया है. कोर्ट ने इस मामले पर सरकार को शपथ पत्र पेश करने का आदेश दिया है. साथ ही प्रदेश के मुख्य सचिव को 30 अगस्त तक व्यक्तिगत रूप में कोर्ट में पेश होने को कहा हैं.
 11-नैनीताल– मॉल रोड के बंद हो जाने के बाद सरोवर नगरी के रिक्शा चालकों के सामने रोजी-रोटी की समस्या खड़ी हो गयी है. दरअसल, सड़क की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने मॉल रोड में रिक्शा चलाने पर रोक लगा दी है। जिसके बाद स्थानीय लोगों के साथ-साथ रिक्शा चालकों में आक्रोश है.
 12-देहरादून– सहसपुर के सेलाकुई इंडस्ट्रियल इलाके की फैक्ट्रियों से निकलने वाले केमिकल युक्त पानी पीने से 13 मवेशियों की मौत का मामला सामने आया है, जबकि करीब 5 गंभीर रूप से बीमार हैं. वन गुर्जरों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद मृत मवेशियों का पोस्टमार्टम करवाया गया, जिसमें पुष्टि हुई कि इनकी मौत केमिकल पानी के पीने से ही हुई है. वही पुलिस मामले की जांच कर रही है.
13-रुद्रपुर–पंतनगर सिडकुल की इंटरआर्क फैक्ट्री में इंक्रीमेंट ना होने के चलते कर्मचारियों ने खुद को कंपनी में कैद कर कंपनी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कर्मचारी पिछले तीन दिन से कंपनी में रह कर विरोध कर रहे हैं. इधर, बवाल होने की आशंका को देखते हुए कंपनी में पुलिस तैनात कर दी गई है. कर्मचारियों का कहना है कि जबतक कंपनी उनकी मांगें नहीं मान लेती, तबतक वे खुद को कंपनी में ही कैद रखेंगे. जबकि इन कर्मचारियों का परिवार डीएलसी दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गया है.
14 देहरादून–उत्तराखंड के बदरीनाथ धाम में नेहरू घाट और इंदिरा गांधी घाट के बाद अब अटल घाट भी बनने जा रहा है. जिस जगह पर देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की अस्थि विसर्जित की गयी थी. अब उसी जगह पर अटल जी की अस्थियां भी विसर्जित की जा रही हैं.
15- हरिद्वार– पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि विसर्जन देशभर में करीब 100 स्थानों पर किये जाने पर सवाल खड़े हो रहे हैं. बता दें 19 को अटल जी की अस्थियां वैदिक विधि विधान से हरकी पैड़ी पर प्रवाहित की गई थीं. शास्त्रों के जानकारों का कहना है कि हिन्दू धर्म में गरुड़ पुराण के मुताबिक, अस्थियों का विसर्जन एकबार ही होना चाहिए, हालांकि उनकी राख को अलग-अलग जगहों पर प्रवाहित कर सकते हैं.
 16-पौड़ी–लोक निर्माण विभाग के नियमित वर्कचार्ज कर्मचारी संघ की पौड़ी शाखा के कर्मचारियों ने विभाग के बाहर धरना प्रदर्शन किया. कर्मचारियों ने अपनी 14 सूत्रीय मांगों का हल न होने के कारण धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी की.संघ ने गुरुवार से लोकनिर्माण विभाग के बाहर 3 दिन का अनिश्तिकालीन धरना शुरू कर दिया है.कर्माचारियों ने मांगे पूरी न होने पर विभाग को आमरण अनशन की चेतावनी दी है.
 17 देहरादून— प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं की हकीकत किसी से छिपी नहीं है. खासकर दुर्गम और अतिदुर्गम क्षेंत्रों में बने सरकारी अस्पताल आज शोपीस बनकर रह गये हैं. इस बात को खुद स्वास्थ्य विभाग को चलाने वाले डीजी हेल्थ टीसी पंत ने भी स्वीकारा है. दुर्गम से लेकर मैदानी क्षेत्रों में बने सरकारी अस्पतालों के दौरों पर डीजी हेल्थ खासे नाराज दिखे.

Next Post

ब्रेकिंग न्यूज

ब्रेकिंग न्यूज़ 1-कोटद्वार:पनियाली गदेरा एक बार फिर उफान पर गदेरे के किनारें रहने वाले लोगों में दहशत पिछले साल अगस्त माह में भी पनियाली गदेरे ने शहर में मचाई थी तबाही 6 लोगों की पनियाली गदेरे के तब उफान के कारण हुई थी मौत देर रात से पहाड़ों में हो […]

You May Like