सुषमा ने अमेरिका में भारतवंशी की हत्या पर दुख जताया

Pahado Ki Goonj

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिका के दक्षिण कैरोलिना में भारतीय मूल के अमेरिकी कारोबारी की हत्या पर दुख जताया है। सुषमा ने ट्वीट कर कहा, \”मुझे दक्षिण कैरोलिना के लैंकेस्टर में भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक हरनीश पटेल की हत्या के बारे में सुनकर दुख हुआ।\”

उन्होंने कहा, “हमारे वाणिज्यदूत लैंकेस्टर पहुंच गए हैं और उन्होंने (हरनीश) पटेल के परिवार से मुलाकात की है. मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ हैं।”

पटेल (43) ने गुरुवार को रात 11.24 बजे अपनी दुकान बंद की थी. इसके 10 मिनट बाद ही उन्हें लैंकेस्टर में उनके घर के बाहर गोली मार दी गई।

यह हमला राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा ऐसे हमलों की निंदा किए जाने के दो दिन बाद ही हुआ। ट्रंप ने 22 फरवरी को कंसास के ओलेथ में एक बार में भारतीय नागरिक श्रीनिवास कुचिभोटला की गोली मार कर हुई हत्या के बाद ‘नफरत व बुराई’ की निंदा की थी। कुचिभोटला पर गोली चलाने वाला पूर्व नौसिक कथित तौर पर हमले से पहले चिल्लाया था कि ‘मेरे देश से निकल जाओ।’

Next Post

एग्जिट पोल पर 9 मार्च तक प्रतिबंध

निर्वाचन आयोग ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अलापुर तथा उत्तराखंड के कर्णप्रयाग के उम्मीदवारों क्रमश: चंद्रशेखर तथा कुलदीप सिंह कनवासी की मौत के मद्देनजर ‘किसी भी तरह के एग्जिट पोल पर नौ मार्च को शाम 5.30 बजे तक पाबंदी रहेगी।” उधर, लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी […]

You May Like