राष्ट्रीय महिला आयोग ने राष्ट्रपति से लगाई गुहार, खारिज हो निर्भया कांड के आरोपियों की दया याचिका

Pahado Ki Goonj

नई दिल्ली। राष्ट्रीय महिला आयोग ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से साल 2012 में हुए निर्भया कांड के आरोपियों की दया याचिका को खारिज करने की गुहार लगाई है। आयोग ने कहा है कि यह दूसरों को युवा लड़कियों और महिलाओं के खिलाफ इस तरह के अपराध करने से रोकेगा।
आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने बयान में कहा, युवा लड़कियों और महिलाओं के खिलाफ अमानवीय त्रासदियों की बढ़ती घटनाओं को ध्यान में रखते हुए, ऐसे जघन्य अपराधों के दोषियों को मौत की सजा दी जानी चाहिए क्योंकि वे किसी भी दया के लायक नहीं हैं।
उन्होंने राष्ट्रपति से अनुरोध किया कि वह सरकार को निर्देश दें कि इस तरह के जघन्य और क्रूर दुष्कर्म के मामलों में सभी अपीलों के परीक्षण और निपटारे के लिए एक निश्चित तंत्र और समय सीमा निर्धारित करें। यह समय सीमा छह महीने की तय की जा सकती है जिससे त्वरित न्याय सुनिश्चित किया जा सके।

Next Post

दो पत्नियों संग आठवीं मंजिल से कूदा शख्स और घर में मिली दो बच्चों की लाश

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के गजियाबाद में मंगलवार सुबह एक दिल दहलाने वाली घटना समाने आई है। इंदिरापुरम की कृष्णा सफायर सोसायटी में एक परिवार के चार लोगों की मौत हो गई है जबकि एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। एसएसपी सुधीर कुमार ने बताया कि एक शख्स […]

You May Like