मसूरी मे मिला गुलदार के शावक का शव

Pahado Ki Goonj

देहरादून। शनिवार सुबह मसूरी में शावक का शव मिलने से हड़कंप मच गया। बता दें कि यहां लगातार गुलदार और दो शावकों को देखे जानी की खबरें आ रही थीं। सूचना पर मसूरी वन प्रभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मुआयना किया।
शुक्रवार को पौड़ी गढ़वाल और हरिद्वार जिले की सीमा पर स्थित लालढांग क्षेत्र के जंगल में तीन गुलदार मृत मिले थे। तीनों गुलदार अलग-अलग डिवीजनों की सीमाओं में मिले। वन विभाग ने शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए चिड़ियापुर रेस्क्यू सेंटर भेज दिया। वन विभाग प्रथम दृष्टया इस मामले को जहर देकर गुलदारों को मारने की एक बड़ी साजिश मानकर चल रहा है। एक साथ तीन गुलदारों की मौत से वन विभाग में हड़कंप मच गया है। सूचना मिलते ही लैंसडौन, हरिद्वार और राजाजी नेशनल पार्क व टाइगर रिजर्व के अधिकारी मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार की शाम हरिद्वार वन प्रभाग में चिड़ियापुर के वन कर्मियों को लालढांग क्षेत्र में एक गुलदार का शव पड़े होने की सूचना मिली थी। चिड़ियापुर के रेंज अधिकारी मुकेश कुमार बृहस्पतिवार रात को ही अपनी टीम के साथ गुलदार के शव को ढूंढने निकल पड़े, लेकिन रात के अंधेरे में मृत गुलदार का पता नहीं चल पाया।

Next Post

उत्तराखण्ड में जारी है बारिश का कहर

देहरादून। प्रदेश की राजधानी देहरादून में शनिवार की सुबह कुछ क्षेत्रो में जमकर बादल बरसे। साथ ही प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में बारिश कहर बनकर टूटी है। उत्तराखंड के कोटद्वार में नदी में अचानक आए सैलाब ने बर्बादी मचा दी। आज सुबह करीब छह बजकर 53 मिनट पर कोटद्वार में […]