मतदान के लिए सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद, राज्य की सीमायें सील

Pahado Ki Goonj

राज्य में विधानसभा के लिए होने वाले मतदान के दौरान गड़बड़ी रोकने को लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है। सर्विलांस टीमों को अलर्ट कर दिया गया है। सीमाओं को सील करने के साथ-साथ संवेदनशील क्षेत्रों में खुफिया नजर रखी जा रही है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी निर्वाचन क्षेत्रों की स्थिति पर नजर बनाए रखे हुए हैं। जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट सहित सभी टीमों को कंट्रोल रूम के साथ तालमेल से काम करने की हिदायत दी गयी हैं। मतदान से ठीक पहले किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। सभी संवेदनशील, अति संवेदनशील और क्रिटिकल मतदान स्थलों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गयी है।

शनिवार को प्रचार थमने के बाद उम्मीदवारों की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। कंट्रोल रूम से आने वाली सूचनाओं को तुरंत एसएमएस के जरिए टीमों को फ्लैश किया जा रहा है। साथ ही संवेदनशील क्षेत्रों में लगातार गश्त जारी हैं। वहीं दूसरी ओर मतदान की तैयारियों के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी डीएस पांडियन और एसएसपी पुष्कर सिंह सैलाल ने भी संवेदनशील मतदान केंद्रों का जायजा लिया है। बैठक कर रिटर्निग अधिकारी, सहायक रिटर्निग अधिकारी, सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। एडीजी ला एण्ड आर्डर राम सिंह मीना ने बताया कि पूरे राज्य में खुफिया टीम को सतर्क कर दिया है। चुनाव में कोई गड़बड़ी न फैले इसके लिए विशेष दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

एडीजी मीणा के अनुसार आज होने वाले  विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के मद्देनजर प्रदेश की सीमाएं सील कर दी गई हैं। अब 15 फरवरी की सायं पांच बजे तक इन मार्गो पर आवाजाही बंद रहेगी। सभी प्रवेश वाले स्थानों पर बैरियर लगाये गये है और सघन चेकिंग की जा रही है।इसके साथ ही नेपाल व यूपी सीमा शनिवार सायं पांच बजे से 48 घंटों के लिए सील कर दी गई। नेपाल जाने वाले तीन मार्गो पर तथा यूपी जाने वाले आठ मार्गो पर बैरियर लगाकर सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए।

Next Post

नया स्टिंग ऑपरेशन को भाजपा की साजिश बताया, चुनाव आयोग से रोक लगाने की मांग

उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों से ठीक पहले विधायक की खरीद-फरोख्त से जुड़ा मुख्यमंत्री हरीश रावत का एक स्टिंग सामने आने के बाद कांग्रेस ने उसका प्रसार-प्रसारण रोकने की मांग करते हुए निवार्चन आयोग को पत्र लिखा है। स्टिंग में रावत तत्कालीन भाजपा विधायक और कल होने वाले चुनाव […]

You May Like