बूचड़खानों पर सामने आया कड़वा सच

Pahado Ki Goonj

पुलिस और प्रशासन ने देहरादून में छापे मारकर सात अवैध बूचड़खानों को बंद करा दिया। कार्रवाई के दौरान संचालक किसी तरह का लाइसेंस नहीं दिखा सके। खाद्य विभाग की ओर से नोटिस जारी कर सभी पर दो-दो लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। अधिकारियों ने चेतावनी दी कि यदि अब अवैध कटान पकड़ा गया तो उन्हें सील करने की कार्रवाई की जाएगी।

शनिवार तड़के चार बजे अपर जिलाधिकारी प्रशासन हरबीर सिंह, पुलिस अधीक्षक नगर अजय सिंह की अगुवाई में नगर निगम, पशु चिकित्साधिकारी, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम इनामुल्ला बिल्डिंग पहुंची। यहां चार अवैध बूचड़खाने पाए गए, जहां अवैध रूप से पशुओं का कटान किया जा रहा था। अचानक हुई इस कार्रवाई से कटान कर रहे लोगों में अफरातफरी मच गई। यहां बूचड़खाना संचालक अब्दुल सलाम, नौशाद, शहजाद कुरैशी और इरफान कुरैशी को नोटिस देकर उनका चालान किया गया। कार्रवाई के दौरान ये लोग लाइसेंस संबंधी कागजात नहीं दिखा पाए। दूसरी कार्रवाई चुक्खूवाला में विकास सोनकर के यहां हुई। वहां भी बिना लाइसेंस के पशुओं का कटान हो रहा था।

Next Post

एक थप्पड़ के बदले सौ जिहादी मारो :गंभीर

गंभीर ने आजादी के नारे लगाने वाले और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों पर पत्थरों से हमला करने वाले कश्मीर के युवाओं पर करारा हमला बोलते हुये कहा कि ऐसे लोगों को देश छोड़कर चले जाना चाहिये। भारतीय खिलाड़ी ने देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त लोगों और आजादी […]

You May Like