बीसीसीआई ने स्मिथ, हैंड्सकांब के खिलाफ आईसीसी में शिकायत दर्ज की

Pahado Ki Goonj

यह बीसीसीआई का दिलचस्प कदम है क्योंकि आईसीसी ने कल बयान जारी करके साफ कर दिया था कि वह भारतीय कप्तान विराट कोहली या स्मिथ के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगी। पता चला है कि बीसीसीआई ने दस्तावेजों के साथ इस घटना के वीडियो फुटेज आईसीसी को ईमेल किये हैं और विश्व संस्था की आचार संहिता के तहत लेवल दो के आरोप लगाने के लिये कहा है।

बीसीसीआई के एक शीर्ष सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ”हां बीसीसीआई ने आज स्मिथ और हैंड्सकांब के खिलाफ आईसीसी के पास आधिकारिक शिकायत दर्ज करायी है। उन्होंने घटना के वीडियो फुटेज मुहैया कराये हैं जिसमें हैंड्सकांब स्मिथ को रिव्यू के लिये ड्रेसिंग रूम की मदद लेने का इशारा कर रहे हैं और अंपायर नाइजल लांग उसमें हस्तक्षेप करते हैं।” उन्होंने कहा, ”बीसीसीआई ने आधिकारिक आरोप लगाने का अधिकार के तहत यह आरोप लगाये हैं क्योंकि लेवल दो के आरोप मैच समाप्त होने के 48 घंटे के अंदर लगाये जा सकते हैं।”

जब बीसीसीआई सूत्र से पूछा गया कि क्या आईसीसी क्या इस पर गौर करेगी, उन्होंने कहा, ”नियमों के अनुसार सदस्य बोर्ड का सीईओ लेवल दो के मामले में 48 घंटे के अंदर आरोप लगा सकता है। यही किया गया है। इसके अलावा यह भी जानना चाहिए कि पीटर हैंड्सकांब ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अपनी गलती स्वीकार की है। इसके अलावा आईसीसी ने 48 घंटों तक इंतजार क्यों किया।”

पता चला है कि बीसीसीआई क्रिकेट आस्ट्रेलिया के स्मिथ के बचाव में दिये गये कड़े बयान से नाराज था। बीसीसीआई का मानना है कि अपने कप्तान का बचाव करना सही है लेकिन बयान से लगा कि जैसे वह कोहली को नीचा दिखा रहे हैं जो कि मेजबान टीम को नागवार गुजरा।

Next Post

सुप्रीम कोर्ट ने माल्या से पूछा क्या उसने ईमानदारी से अपनी संपत्ति का खुलासा किया है

न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल और न्यायमूर्ति उदय यू ललित की पीठ ने माल्या से जानना चाहा कि क्या वह भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व वाले बैंकों के समूह के इन आरोपों के बाद पूरी तरह ईमानदार रहा कि उसने कर्नाटक उच्च न्यायालय के आदेश का पूरी तरह उल्लंघन करते हुये […]

You May Like