पहले चरण में यूपी की 73 सीटों पर 64 फीसदी वोटिंग, पिछली बार के 61 फीसदी का रिकॉर्ड टूटा

Pahado Ki Goonj

यूपी में आज पहले चरण का मतदान खत्म हो गया है. यूपी में आज 15 जिलों की 73 सीटों पर मतदान हुआ है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के पहले चरण में पश्चिमांचल के 15 जिलों की कुल 73 सीटों पर आज छिटपुट घटनाओं के बीच औसतन करीब 64 प्रतिशत वोट पड़े. इसबार महिलाओं ने बढ़ चढ़कर जोश दिखाया जिसकी वजह से करीब 3 करोड़ लोगों ने वोट डाला है. पिछली बार 61 प्रतिशत मतदान हुआ था.  839 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में आज बंद हो गई है..

निर्वाचन आयोग के सूत्रों के अनुसार पहले चरण के लिये हो रहे मतदान में अपराहन दो बजे तक लगभग औसतन 45 प्रतिशत वोट पड़ चुके हैं. मतदान के दौरान कुछ जगहों से मतदाताओं को मतदान से रोके जाने की खबरें मिली हैं.

पहले चरण में शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, हापुड़, बुलन्दशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, एटा और कासगंज जिलों की 73 सीटों पर मतदान हो रहा है. सुबह ठंड होने की वजह से मतदान की गति बिल्कुल शुरू में कुछ धीमी रही, लेकिन जल्द ही इसने रफ्तार पकड़ ली. आयोग के अनुसार जो भी मतदाता शाम पांच बजे तक मतदान केन्द्र में उपस्थित हो जाएंगे, उन्हें वोट डालने दिया जाएगा.

Next Post

शाहरूख खान पर 'हंगामा करने', 'रेलवे संपत्ति' को नुकसान पहुंचाने का केस दर्ज

बता दें कि शाहरूख पर ये केस उस समय दर्ज किया गया जब वह रईस के प्रमोशन करने के दौरान कोटा रेलवे स्टेशन पर थे और वहां हंगामा खड़ा हो गया साथ ही उनपर रेलवे की संपति को हानि पहुंचाने का भी मामला दर्ज है इस बात की जानकारी एक […]

You May Like