तीन मामलों पर ध्यान केंद्रित करेंगे डोनाल्ड ट्रंप

Pahado Ki Goonj

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र महासभा के समक्ष अपने पहले संबोधन में शांति, समृद्धि और जवाबदेही एवं संप्रभुता कायम रखने जैसे तीन प्रमुख मामलों पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल एच आर मैकमास्टर ने यह जानकारी दी।

ट्रंप मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 72वें वार्षिक सत्र के दौरान सभा को संबोधित करेंगे। अपने औपचारिक भाषण के अलावा, न्यूयॉर्क दौरे के दौरान ट्रंप विश्व के विभिन्न नेताओं के साथ बैठक करेंगे और संयुक्त राष्ट्र में अन्य कई मामलों पर भी बातचीत करेंगे।

मैकमास्टर ने संवाददाताओं को बताया कि राष्ट्रपति वहां एकत्र होने वाले सभी राष्ट्रों के तीन समान लक्ष्यों पर जोर देंगे: पहला, शांति को बढ़ावा देना; दूसरा, समृद्धि को बढ़ावा देना; और तीसरा, जवाबदेही एवं संप्रभुता को कायम रखना।

Next Post

रेयान इंटरनेशनल स्कूल हत्याकांड, फोरेंसिक रिपोर्ट के बाद आज सामने आएगा सच

गुरुग्राम  । आज रेयान इंटरनेशनल स्कूल के छात्र प्रद्युम्न हत्याकांड के गहरे राज से पर्दा उठ सकता है। एसआइटी की नजर भी फोरेंसिक जांच रिपोर्ट पर टिकी है। इस रिपोर्ट का जांच एजेंसी काे भी इंतजार है। इस रिपोर्ट से हत्‍या के कई रहस्‍यों से पर्दा उठ सकता है। हत्‍या में […]

You May Like