जल्द ही बढ़ सकता है रेल किराया

Pahado Ki Goonj

रेलवे ने कुछ ऐसे प्रस्ताव तैयार किए हैं जिनकी वजह से आने वाले दिनों में रेल किराया बढ़ सकता है। इन प्रस्ताव पर अब रेल मंत्री सुरेश प्रभु को फैसला लेना है। पहले प्रस्ताव में हर महीने बेसिक किराए में 1 फीसदी बढ़ोतरी की बात है। इससे एक साथ बोझ नही पड़ेगा और रेलवे आलोचना से बच जाएगी। दूसरा प्रस्ताव ये है कि फ्लेक्सी फेयर हटा लिया जाए। फ्लेक्सी की जगह एक साथ 10 फीसदी किराया बढ़ा दिया जाए।

तीसरे प्रस्ताव के मुताबिक सभी क्लास में 10 फीसदी किराया बढ़ाया जाए इससे 4000 करोड़ रुपये की अतिरिक्त कमाई होगी। चौथे प्रस्ताव के मुताबिक कम आमदनी वाले सेकेंड एसी को छोड़ दिया जाए। लेकिन थर्ड एसी और स्लीपर क्लास के किराए में बढ़ोतरी की जाए। पांचवें प्रस्ताव के मुताबिक 1 पैसा प्रति किमी किराया बढ़ाया जाए। इससे जेब पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा और रेलवे की आमदनी बढ़ेगी।

Next Post

भारत-चीन सीमा पर संदिग्ध जासूस गिरफ्तार

भारत चीन सीमा के पास से एक आईएसआईएस संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया गया है। युवक की पहचान बांग्लादेशी नागरिक मोहम्मद मुस्तफा हुसैन के तौर पर हुई है। वह संदिग्ध परिस्थितियों में आवाजाही करते हुए देखा गया और चार मई को स्पीति तहसील के लपचा गांव में आईटीबीपी शिविर के पास के एक […]

You May Like