कोहली ने गावस्कर को छोड़ा पीछे

Pahado Ki Goonj

बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए इकलौते टेस्ट मैच में कोहली ने दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ा है. भारत ने इस मैच में बांग्लादेश को 208 रनों से शिकस्त दी. कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम लगातार 19 टेस्ट मैचों में अपराजित रही है. इससे पहले भारतीय टीम गावस्कर की कप्तानी में 18 टेस्ट मैचों में अजेय रही थी.

लगतार अजेय रहने के मामले में भारत को पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव तीसरे नंबर पर आते हैं. कपिल की कप्तानी में भारतीय टीम लगातार 17 टेस्ट मैचों में अपराजित रही थी.

एक टीम के तौर पर सबसे ज्यादा मैचों तक अजेय रहने का रिकार्ड वेस्टइंडीज के नाम है. वेस्टइंडीज की टीम 1982 से 1984 तक लगातार 27 टेस्ट मैचों में अपराजित रही थी.

कोहली ने अभी तक 23 मैचों में टीम की कप्तानी की है जिसमें से 15 में उन्हें जीत मिली है. वह पहले 23 मैचों में सबसे ज्यादा जीत के मामले में आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं. पहले 23 टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा जीत का रिकार्ड आस्ट्रेलिया के स्टीव वॉ के नाम है. उनके हिस्से 17 जीत हैं.

Next Post

स्पिन और तेज गेंदबाजों की साझेदारी ने हमें मैच जिताया : कोहली

भारत ने राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए मैच में सोमवार को बांग्लादेश को 208 रनों से शिकस्त देते हुए लगातार छठी श्रृंखला अपने नाम की. मैच के बाद कोहली ने कहा, जब आपके पास दो विश्व स्तर के स्पिन गेंदबाज हों तो आप अपने तेज गेंदबाजों को आक्रमण […]

You May Like