आधी रात को 80 मिनट का होगा GST का मेगा शो, बिग बी समेत कई दिग्गज होंगे शामिल

Pahado Ki Goonj
वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को संसद में विशेष बैठक में जारी करने के लिए बुलाई गई विशेष बैठक का भले ही कई विपक्षी दलों ने बहिष्कार करने या सांकेतिक उपस्थिति दर्ज कराने का फैसला किया है, मगर सरकार इस मेगा शो को ऐतिहासिक बनाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है।
कार्यक्रम को भव्य और यादगार बनाने के लिए सरकार ने देश के विभिन्न क्षेत्रों की जानी-मानी हस्तियों को निमंत्रण भेजा है। सूत्रों के मुताबिक अब एक आकंड़ा सामने आया है, जिसके बाद माना जा रहा है कि जीएसटी के लागू होने पर भारत, यूरोपियन यूनियन से भी बड़ी मार्केट बन जाएगा। विशेषज्ञों की माने तो जीएसटी से इकोनॉमिक ग्रोथ को बढ़त मिलेगी।

इस मौके पर अभिनेता अमिताभ बच्चन, गायिका लता मंगेशकर, उद्योगपति रतन टाटा के साथ-साथ सुप्रीम कोर्ट के जज, हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश सहित नामचीन कानूनविदों को बतौर अतिथि आमंत्रित किया गया है। संसद के केंद्रीय कक्ष में आयोजित होने वाले इस मेगा शो के लिए सरकार की ओर से सांसदों व वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा करीब 100 लोगों को निमंत्रण भेजा गया है।

शुक्रवार रात को आयोजित होने वाले 80 मिनट के इस समारोह में सरकार की ओर से राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के अलावा वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे, केके वेणुगोपाल और सोली सोराबजी भी शामिल होंगे। मालूम हो कि भारत के अगले अटॉर्नी जनरल पद के दावेदारों में वेणुगोपाल भी हैं। इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एचडी देवगोड़ा को भी निमंत्रण भेजा गया है।

Next Post

जीएसटी मेगा शो का हिस्सा नहीं होंगे बिहार के सीएम नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज रात होनी वाले जीएसटी मेगा शो में हिस्सा नहीं लें पाएंगे। उनकी जगह राज्य के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव समारोह में शामिल होंगे। नीतीश कुमार अपने पहले के कार्यों में व्यस्त होने के नाते, जीएसटी समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे। गौरतलब है कि आज रात संसद में जीएसटी लागू […]

You May Like