अल्मोड़ा के केसी पांडे बने भारतीय तटरक्षक बल के एडीजी –

Pahado Ki Goonj

ल्द्वानी, भारतीय समुद्री सीमाओं की कमान देवभूमि उत्तराखंड के जांबाजों के हाथ में है। अल्मोड़ा निवासी केसी पांडे को भारतीय तटरक्षक बल (आइसीजी) के अतिरिक्त महानिदेशक (पूर्व) के रूप में नियुक्त किया गया है। ।
पिछले वर्ष देहरादून जिले के चकराता निवासी राजेंद्र सिंह भारतीय तटरक्षक बल (इंडियन कोस्ट गार्ड) के महानिदेशक (डीजी) बने थे। राजेंद्र सिंह के डीजी बनने के बाद पिथौरागढ़ निवासी डीआइजी सुरेंद्र सिंह डसीला को देश के सबसे आधुनिक पोत आइएनएस सूर की कमान दी गई।
अब अल्मोड़ा के केसी पांडे को भारतीय तटरक्षक बल (आइसीजी) के अतिरिक्त महानिदेशक (पूर्व) के रूप में नियुक्त किया गया है। चेन्नई में क्षेत्रीय मुख्यालय (पूर्व) और कोलकाता में क्षेत्रीय मुख्यालय (उत्तर-पूर्व) के तटीय-पूर्वी समुद्र तट की कमान उनके पास रहेगी। उन्होंने अपना पदभार संभाल लिया है।
यह भी पढ़ें: 261 जांबाजों ने देश रक्षा की खाई कसम, भारतीय सेना में हुए शामिल
यह भी पढ़ें: जवानों ने ली देश की आन, बान व शान की रक्षा की कसम
कसम परेड के बाद सेना का अंग बने 184 जवान, देखें तस्वीरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लालबत्ती लगी गाड़ी में घूम रहे इमाम, बोले- BJP वालों को मार-मार कर भगा देंगे -

कोलकाता पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की शह पर लालबत्ती लगी गाड़ी में घूम रहे कोलकाता की टीपू सुल्तान मस्जिद के इमाम मौलाना सैयद नूर उल रहमान बरकती एक बार फिर विवादों में हैं। बुधवार को उन्होंने मीडिया से चर्चा में संघ व भाजपा के प्रति अपशब्द कहे। उन्होंने […]