अपने को पुलिस कर्मी बताकर बुजुर्ग महिला से ले उड़े जेवर

Pahado Ki Goonj

विकासनगर : कोतवाली अंतर्गत साकेत विहार से सैयद रोड पर दंत चिकित्सक के यहां आई एक बुजुर्ग महिला से बाइक सवार दो युवक अपने को पुलिस कर्मी बताकर हजारों रुपये के जेवर ले उड़े और बदले में नकली जेवर थमा गए। चौकी प्रभारी बाजार मय पुलिस बल के मौके पर पहुंचे और ठगों का हुलिया पता कर पूरे क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज खंगाले, जिसमें ठगों के बारे में कुछ जानकारी हाथ लगी है। जिसके आधार पर पुलिस ठगों की धरपकड़ के प्रयास कर रही है।

जानकारी के अनुसार, सोमवार को कौशल्या देवी 65 वर्ष पत्नी ओमप्रकाश अग्रवाल निवासी साकेत विहार विकासनगर सैयद रोड पर दंत चिकित्सक के यहां पर उपचार कराने आई थी। दंत चिकित्सक क्लीनिक के बाहर बुजुर्ग महिला के पास बाइक सवार दो युवक आए, अपने को पुलिस कर्मी बताकर ठगों ने महिला से कहा कि वह खुलेआम गहने पहनकर न चलें, ठगी का खतरा है।
इतना कहने पर महिला ने अपना सोने का कड़ा, चूड़ी व दो अंगूठियां उतारकर युवकों को दे दिया, युवकों ने असली गहने एक कागज में बंद किए और महिला का ध्यान हटते ही नकली जेवर का कागज का लिफाफा महिला को थमा दिया और बाइक से फरार हो गए। शक होने पर बुजुर्ग महिला ने कुछ देर बाद कागज का पैकेट खोलकर देखा तो उसके अंदर से नकली जेवर मिलने पर ठगी होने का पता चला।
कौशल्या देवी की सूचना पर वरिष्ठ उपनिरीक्षक बलदेव कंडियाल, चौकी प्रभारी बाजार नीरज चौधरी मय पुलिस बल के मौके पर पहुंचे। बुजुर्ग महिला से दोनों ठगों का हुलिया पता किया और कई स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले, जिसमें ठगों के बारे में जानकारी मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री ने दस माह में 68.5 लाख रुपये चाय-पानी में किए खर्चे

हल्द्वानी(नैनीताल) : बजट के अभाव में प्रदेश में विकास कार्यों पर ब्रेक लगा हुआ है। नवोदित राज्य लगातार कर्ज के बोझ के तले दबता जा रहा है। मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि गले-गले कर्ज में डूबे प्रदेश के मुखिया रोजाना औसतन 22866 रुपये चाय-पानी में व्यय कर देते हैं। इस […]

You May Like