फर्जी दस्तावेजोें से करोड़ों की ठगी करने वाला शातिर गिरफ्तार

Pahado Ki Goonj

देहरादून। फर्जी दस्तावेजों के आधार पर फर्जी रजिस्ट्रियंा कर करोड़ों की ठगी करनेे वाले एक शातिर को पुलिस ने देर रात गिरफ्तार कर लिया है।
जानकारी के अनुसार बीते अप्रैल माह में फर्म मैसर्स सनसेट बिल्डवेल के स्वामी इस्लाम पुत्र हनीफ निवासी सहसपुर एंव मनीष की तहरीर के आधार पर थाना रायपुर में करोड़ो की धोखाधड़ी का मुकदमा फुरकान एंव महाराज सिंह बिष्ट के खिलाफ दर्ज किया गया था। दौराने विवेचना पाया गया कि फुरकान अली उर्फ अहमद ने अपने साथी रितेश मिश्रा के साथ मिलकर मैसर्स सनसेट बिल्डवेल के नाम से एक फर्र्जी फर्म का व्यापार कर विभाग देहरादून में रजिस्ट्रेशन बनाकर मैसर्स सनसेट के नाम से नैनीताल बैंक में खाता खोला गया एंव फुरकान अली और महराज सिंह बिष्ट को सनसेट बिल्डवेल का अधिकृत हस्ताक्षरी बताकर 14 व्यक्तियों के नाम मैसर्स सनसेट बिल्डवेल की फर्र्जा रजिस्ट्रियां करके डीएचएफएल देहरादून से लोन कराकर लगभग 1.50 करोड़ रुपये हड़प लिए गये है। पुलिस के अनुसार आरोपी रितेश मिश्रा डीएचएफएल में टायअप लोन एजेंट था। मामले में पुलिस ने रितेश मिश्रा की भागीदारी व मिलीभगत देखते हुए तत्काल उसका नाम भी मुकदमे में जोड़कर उसे देर रात गिरफ्तार कर लिया है। जिसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बाजारों में उड़ रही है सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियंा

देहरादून। राजधानी में पुलिस और प्रशासन द्वारा आम जनता से सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने को लगातार अपील की जा रही है लेकिन इसका असर न तो आम जनता पर दिख रहा है और न ही बाजार पर। बाजार में उमड़ रही भारी भीड़ के कारण सोशल डिस्टेंसिंग तो तारकृतार […]

You May Like