सीबीएसई नवीं कक्षा तक की परीक्षा आनलाइन कराने की तैयारी

Pahado Ki Goonj

देहरादून। कोरोना संक्रमण के चलते केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 9वीं कक्षाओं तक की परीक्षा ऑनलाइन कराने की तैयारी है। केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री संजय धोत्रे ने कहा कि कोरोना संक्रमण की वजह से छोटे बच्चों को स्कूल बुलाना सुरक्षित नहीं है।
इसलिए ऑनलाइन परीक्षा का विकल्प खुला है। वहीं, 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा की तारीख जारी करने में भी जल्दबाजी नहीं की जाएगी।
डाक विभाग के एक कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री संजय धोत्रे ने बताया कि मंत्रालय सीबीएसई बोर्ड परीक्षा को लेकर सीबीएसई के अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में है।
बोर्ड परीक्षा की तारीख जारी होने में लग सकता है थोड़ा समय
राज्यमंत्री संजय धोत्रे ने कहा कि  बोर्ड परीक्षा की तारीख जारी होने में थोड़ा समय लग सकता है। क्योंकि, कई राज्यों में कोरोना की स्थिति गंभीर है। जब तक सभी राज्यों में स्थिति सामान्य न हो जाए, तारीख तय करना मुश्किल है। कहा कि कोरोना संकट के बीच छोटी कक्षाओं की ऑफलाइन परीक्षा कराना मुश्किल है। इसलिए ऑनलाइन परीक्षा बेहतर विकल्प हो सकता है।

Next Post

गंगा को स्क्रेप चैनल घोषित किये जाने वाला आदेश निरस्त

  सीएम के निर्देश के बाद सचिव आवास ने निरस्त किया आदेश देहरादून। हरिद्वार हर की पैड़ी को स्केप चैनल घोषित करने का आदेश प्रदेश सरकार ने निरस्त कर दिया है । मुख्यमंत्री  रावत ने सचिव आवास को आदेश निरस्त करने के संबंध में शासनादेश जारी करने को कहा था […]

You May Like