विश्व पर्यावरण दिव स के अवसर पर राज्यपाल ने संदेश दिया

Pahado Ki Goonj

संदेश

राजभवन नैनीताल ,राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने विश्व पर्यावरण दिवस(05 जून) के अवसर पर समस्त प्रदेशवासियों से आह्वान किया है कि वे सिंगल यूज प्लास्टिक का पूर्ण रूप से त्याग करें और अपनी जीवनशैली में ‘ग्रीन एक्टिविटीज और ग्रीन गुड्स’’ को स्थान दें। उन्होंने प्रदेशवासियों से पर्यावरण के संरक्षण-संवर्द्धन का संकल्प लेने की अपील की है।

अपने संदेश में राज्यपाल ने कहा कि उत्तराखण्ड को प्रकृति का वरदान है, हमारा प्रदेश जैव विविधताओं वाला प्रदेश है। हमें पर्यावरण मॉडल की दिशा में कार्य करना होगा। राज्यपाल ने कहा कि हमारी आने वाली पीढ़ियों को शुद्ध जल, हवा, मिट्टी एवं पर्यावरण मिले, इसके लिए पर्यावरण संरक्षण एवं वृक्षारोपण पर सभी को ध्यान देना होगा। इस वर्ष पर्यावरण दिवस की थीम “प्लास्टिक प्रदूषण के समाधान” है, इसे साकार करते हुए हमें उत्तराखण्ड के पर्यावरण को प्लास्टिक कचरे से पूर्ण रूप से मुक्त करना होगा।

आगे पढ़ें

🌹🙏🙏🙏🌹श्री बद्रीनाथ धाम में आज प्रात काल भगवान के दर्शन के लिए यात्रियों की लंबी कतार 🌹🙏🌹

Next Post

देश के लिए बड़ी उपलब्धि उत्तराखंड राज्य सूचना आयुक्त का वक्तव्य

🌹🙏🙏🙏🌹श्री बद्रीनाथ धाम में आज प्रात काल भगवान के दर्शन के लिए यात्रियों की लंबी कतार 🌹🙏🌹 🔭साइंटिफिक-एनालिसिस🔬 BIG ✌ACHIVEMENT आपके साइंटिफिक-एनालिसिस ने 2011 में प्रमाणों के साथ राष्ट्रपति को भेजा था कि भारतीय मीडिया को कोई संवैधानिक चेहरा व कानूनी अधिकार नहीं दे रखा हैं | इसकी पुष्टि अब […]

You May Like