हिमाचल इलेक्शन 2017: वीरभद्र व धूमल ने परिवार सहित डाला वोट

Pahado Ki Goonj

शिमला: कड़ी सुरक्षा के बीच हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों के लिए आज सुबह आठ बजे से मतदान जारी है। सुबह दस बजे तक प्रदेश में कुल 13.72 फीसद मतदान हुआ है। मंडी में 15.50, सोलन में 13, कुल्लू में 12 और शिमला में 17.1 फीसद मतदान हुआ।

हमीरपुर में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल, उनके बेटे व हमीरपुर के भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने वोट डाला।

वहीं, वीरभद्र सिंह और उनके पुत्र विक्रमादित्य ने शिमला में एक मतदान केंद्र पर मतदान किया। समीरपुर में बर्फी देवी ने अपना वोट डाला। शिमला के रामपुर में लोगों ने अपना वोट डाला। मंडी में पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम ने मतदान किया। मंडी जिले में अब तक 15.50 फीसद मतदान हुआ। धर्मशाला में भाजपा प्रत्याशी किशन कपूर ने मतदान किया। स्वास्थ्य मंत्री क़ौल सिंह ठाकुर ने द्रंग में मतदान किया।

हमीरपुर में भाजपा प्रत्याशी नरेन्द्र ठाकुर परिवार सहित मतदान किया। नाचन हलके से भाजपा प्रत्याशी विनोद कुमार ने भी मतदान किया। कसुंपटी विधानसभा क्षेत्र के तहत मशोबरा के मतदान केंद्र पर 788 में से अभी तक 62 लोगों ने मतदान किया है।  83 वर्षीय परस राम के मुताबिक, हिमाचल में इस बार कांटे की टक्कर है।

हिमाचल में 50 लाख से अधिक मतदाता 337 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। पहले यह संख्या 338 थी, लेकिन बड़सर से एक प्रत्याशी की मौत हो चुकी है। प्रदेश में पहली बार सभी सीटों पर वोटर वेरीफाइड पेपर ऑडिट ट्रोल (वीवीपैट) मशीनों का उपयोग होगा।

Next Post

कोहरे के कहर से खून से सनी सड़कें 30 लोगों की मौत

नई दिल्ली । मौसम में बदलाव के साथ ही शुरू हुए कोहरे ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में जहां जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है वहीं हादसों से सड़कें लाल हो रही हैं। दुर्घटनाओं ने 30 लोगों की जान ले ली। कई घरों के चिराग […]

You May Like