सेशंस ने अमेरिका के अटार्नी जनरल के रूप में शपथ ली

Pahado Ki Goonj

सत्तर वर्षीय सेशंस 1997 से अलबामा से सीनेटर थे और अमेरिका के सबसे शक्तिशाली कानून प्रवर्तन अधिकारी के तौर पर उनके नाम की पुष्टि 47 के मुकाबले 52 मतों के मामूली अंतर से की गई.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सबसे विवादास्पद मंत्रिमंडलीय सहयोगी सेशंस ने ‘अशांति’ खत्म करने का संकल्प लेने और अपराध में वृद्धि का मुकाबला करने के लिए उन्होंने अपने लघु भाषण का उपयोग किया.

सेशंस उन कुछ शीर्ष रिपब्लिकन सीनेटरों में शामिल हैं जिन्होंने ट्रंप को राष्ट्रपति पद के चुनाव मैदान में उतरने के शुरूआती दिनों से ही समर्थन दिया था.

सेशंस इससे पहले स्वयं को एच1बी वीजा के विरोधी के रूप में दिखा चुके हैं. उनका मानना है कि भारतीय आईटी पेशेवरों के बीच लोकप्रिय यह कार्य वीजा अमेरिकी कर्मियों का रोजगार छीन रहा है.

सेशंस ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति कानून के शासन में भरोसा करते हैं.

सेशंस ने कहा, ‘‘मैं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का धन्यवाद करना चाहता हूं. अपराध एवं हिंसा से अमेरिकी लोगों की सुरक्षा करने में उनका भरोसा है. वह राष्ट्रीय हित को पूरा करने वाले आवजन की कानूनी प्रक्रि या में भरोसा करते हैं.’’

Next Post

कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद से अमेरिका को है वास्तविक खतरा : सीन स्पाइसर

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने कल अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ”हम आईएसआईएस और कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद के वास्तविक खतरे का सामना कर रहे हैं.” उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति देश और इसके नागरिकों की सुरक्षा के लिये हर जरूरी कदम उठा रहे हैं. उन्होंने कहा कि […]

You May Like