कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद से अमेरिका को है वास्तविक खतरा : सीन स्पाइसर

Pahado Ki Goonj

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने कल अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ”हम आईएसआईएस और कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद के वास्तविक खतरे का सामना कर रहे हैं.”

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति देश और इसके नागरिकों की सुरक्षा के लिये हर जरूरी कदम उठा रहे हैं. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के ऐसा कदम उठाने का कारण यह है कि ”हमें निश्चित रूप से सतर्क बने रहना चाहिए. हम अपनी सुरक्षा से लापरवाही नहीं कर सकते. हमें औसत से आगे रहना होगा.”

एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा, ”आज हम आसन्न खतरे का सामना नहीं कर सकते. हम यह भी नहीं जानते कि अगला खतरा कब आयेगा. यह अगले हफ्ते होगा? अगले महीने होगा? अगले साल होगा? लेकिन राष्ट्रपति चाहते हैं कि हम औसत से आगे बढ़ें और हमें क्या करना चाहिए, इस बारे में हम सिर्फ बात नहीं कर रहे हैं बल्कि ऐसा नहीं हो, यह सुनिश्चित करने के लिये हर जरूरी कदम उठा रहे हैं.”

स्पाइसर ने बताया कि टम्पा में सेंटकॉम मुख्यालय की हालिया यात्रा के दौरान ट्रम्प को इस खतरे के सभी पहलुओं की पूर्ण जानकारी दी गयी कि अमेरिका दुनियाभर से इस तरह के खतरों और ऐसे इरादों का सामना कर रहा है.

Next Post

पुत्री इवांका के डिजाइन किये हुये कपड़ों की बिक्री नहीं करने पर डिपार्टमेंटल स्टोर पर भड़के ट्रंप

अमेरिकी कानून प्रवर्तन एजेंसी को संबोधित करने के बाद ट्रंप ने अपने एक ट्वीट के जरिये फुटकर बिक्री करने वाली कंपनी को फटकार लगायी. कंपनी ने पिछले सप्ताह अपनी बिक्री खराब रहने के कारण ट्रंप की पुत्री इवांका के फैशन कपड़ों की बिक्री नहीं करने का निर्णय किया था. ट्रंप […]

You May Like