लास वेगास शूटर ने अधिकतम लोगों को मारने के लिये की थी गणना: सीबीएस

Pahado Ki Goonj

वाशिंगटन। लास वेगास में हत्याकांड को अंजाम देने वाले शूटर स्टीफन पेडॉक के होटल के कमरे में हाथ से लिखा गणना वाला एक पर्चा मिला है। इसमें हमले को और सटीक बनाने तथा ज्यादा से ज्यादा लोगों को मारने के लिये उसे कहां निशाना लगाना था, इसका जिक्र है। अमेरिकी नेटवर्क सीबीएस ने यह खबर दी।

रविवार की रात मंडाले बे होटल की 32वीं मंजिल से हमला कर 58 लोगों की हत्या तथा करीब 500 लोगों को घायल करने वाले पेडॉक के कमरे में पहुंचे पुलिस अधिकारियों को यह पर्चा मिला था। प्रसारित होने वाले एक साक्षात्कार में लास वेगास पुलिस विभाग की के-9 यूनिट के पुलिस अधिकारी डेविड न्यूटन ने सीबीएस के कार्यक्रम ‘‘60 मिनट्स’’ के लिये बताया कि उन्होंने पेडॉक के कमरे में उस जगह यह नोट देखा जहां से वह गोलियां बरसा रहा था।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं देख सकता था कि उसने उसमें दूरी लिखी थी, जिस ऊंचाई पर वह है, उसका जिक्र था, गोलियां भीड़ में कितनी दूर जायेंगी, यह भी लिखा गया था। उसने यह तय करने की कोशिश की थी कि उसे कहां से अपने लक्ष्य पर निशाना लगाना था।’’ न्यूटन ने कहा कि विस्फोटकों के साथ हम उसके कमरे में जबरन घुसे थे। हमने वहां पेडॉक का शव और हथियारों का जखीरा देखा। यह कुछ-कुछ ‘‘फिल्मों के दृश्य’’ सरीखा था। यह बेहद भयानक था। इस नोट में पेडॉक के मकसद के बारे में कोई जिक्र नहीं है।

Next Post

LED बल्ब पर भी लगेंगे बिजली बचत के सितारे, जनवरी से अमल

घरों में बड़े पैमाने पर उपयोग हो रहे एलईडी बल्ब पर भी अब एसी, फ्रिज की तरह बिजली बचत मानक वाले सितारें लगेंगे। सरकार अब एलईडी बल्ब को भी अनिवार्य रूप से स्टार लेबिलिंग कार्यक्रम के दायरे में लाने की तैयारी कर रही है। अगले साल जनवरी से इसे लागू […]

You May Like