सुकमा हमला: नक्सलियों ने गांववालों से कराई थी रेकी

Pahado Ki Goonj

नक्सलियों के हमले का तरीका बिल्कुल पुराना था। उन्होंने कहा इस बार भी उन लोगों ने ग्रामीणों को ही अपना ढाल बनाया। उन्हीं के माध्यम से रेकी करवाई और इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दिया। घायल जवान शेर मोहम्मद ने बताया कि नक्सलियों की तादाद करीब 300 थी। उन्होंने पहले गांववालों को हमारी लोकेशन का पता करने के लिए भेजा और फिर हमला बोला। उन्होंने बताया कि रोड ओपनिंग के लिए सीआरपीएफ के 74वीं बटालियन के कुल 90 जवान निकले थे। नक्सलियों ने दो अलग-अलग जगहों पर घात लगा रखा था। हमला इतना जोरदार था कि जवानों को संभलने का मौका नहीं मिला।

तीन घंटे तक लगातार गोलीबारी जारी रही। नक्सलियों ने इस दौरान बारुदी सुरंग में भी विस्फोट किया। अचानक हुए इस हमले के कारण जवानों को संभलने का मौका नहीं मिला और सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए। यह घातक हमला सोमवार अपराह्न् 12.30 बजे उस समय हुआ, जब 14वीं बटालियन चिंतागुफा के पास दोरनापाल के जंगली इलाके में पहुंची थी।

Next Post

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने पीडीपी नेता कि गोली मारकर हत्या की

पीडीपी की पुलवामा जिला इकाई के अध्यक्ष अब्दुल गनी डार को सोमवार दोपहर पुलवामा जिले के पिंगलेना इलाके में आतंकवादियों ने गोली मार दी। गंभीर हालत में उन्हें एसएमएचएस अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पीडीपी नेता पर ये हमला उस वक्त हुआ जब वह […]

You May Like