भारतीय सेना ने तोप से उड़ाई थी पाकिस्तान की 4 चौकियां, बौखलाया पाक

Pahado Ki Goonj

भारतीय सेना ने आतंकियों द्वारा सेना के जवान की हत्या के बाद की गयी बर्बरता का बदला अलग ही अंदाज में लिया था। पाकिस्तान द्वारा लगातार हो रही फायरिंग के बाद सेना ने पाकिस्तान की चोकियों को आर्टिलरी गन से उड़ाया था।

आर्टिलरी गन एक प्रकार की तोप होती है जिससे लम्बी दुरी तक सटीक निशाना लगाया जाता है। सरकार के सूत्रों के अनुसार इस जवाबी कार्यवाई में पाकिस्तान के लगभग 20 से अधिक रेंजर्स मारे गए थे। पाकिस्तान द्वारा सीजफायर के लगातार उल्लंघन के कारण दक्षिण कश्मीर के केरन सेक्टर में सेना ने अपनी आर्टिलरी गन उतारी और पाकिस्तान पर भरपूर प्रहार करके उसकी चौकियों पर निशाना किया गया था।

सेना ने इसे बलिदानी सैनिक की मौत का बदला बताया है। ऐसा पहली बार हुआ है जब एलओसी पर सेना ने आर्टिलरी गन का प्रयोग किया है। इस कार्यवाई में पाकिस्तान की 4 चौकियां तबाह हो गयी थी। सेना के सूत्रों के अनुसार सेना के जवान से हुई बर्बरता से आक्रोशित सेना ने पाकिस्तान की फायरिंग का जवाब देने के लिए आर्टिलरी तोपों का प्रयोग किया था जिसके बाद से पाकिस्तान बौखला गया है।

वही खबर आ रही है की पाकिस्तान ने अपनी सीमा के पास की चौकियों से रेंजर्स को हटा कर सेना के जवानों को तैनात कर दिया है और इन जवानों को भारी हथियारों के साथ सीमा पर तैनात किया गया है।
कहा जा रहा है की इससे पहले पाकिस्तान की नापाक हरकत का इतना तीखा जवाब पहले कभी नहीं दिया गया था और न ही पाकिस्तान के खिलाफ इतनी हैवी फायरिंग कभी सेना ने की हो।

Next Post

कांग्रेस सहित ये 16 पार्टियां नहीं चाहतीं कि 1 फरवरी को आए बजट, चुनाव आयोग को लिखा पत्र

केंद्र सरकार के बजट को तय वक्त से पहले पेश करने के फैसले के बाद सरकार और विपक्ष में एक और टकराहट देखने को मिल सकती है। दरअसल कांग्रेस समेत 16 विपक्षी पार्टियों ने राष्ट्रपति और चुनाव आयोग को पत्र लिख कहा है कि अगर बजट तय वक्त से पहले […]

You May Like