बलूचिस्तान को एक अलग देश के रूप में मान्यता देना चाहिए : स्वामी

Pahado Ki Goonj

भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, ”अगर पाकिस्तान जाधव को मौत की सजा देता है तो बलूचिस्तान को मान्यता देकर उसे सबक सिखाया जाना चाहिए। यही नहीं, पाकिस्तान को बलूचिस्तान, पख्तूनिस्तान और सिंध में विभाजित कर देना चाहिए ताकि सीमा पार आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए उसे सीख दी जा सके।” स्वामी ”भारत और अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद” विषय पर यहां आख्यान दे रहे थे।

इसका आयोजन गैर-सरकारी संगठन भारत विकास परिषद द्वारा किया गया था। राज्यसभा सदस्य स्वामी ने कहा, ”पाकिस्तान को सिर्फ आतंकवाद का प्रायोजक देश घोषित करने से कोई मकसद पूरा नहीं होगा। सिर्फ पाकिस्तान के विघटन से ही सीमा पार आतंकवाद के मुद्दे से निपटने में मदद मिलेगी।” उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में शरण ले रखे दो सबसे ज्यादा वांछित आतंकवादियों हाफिज सईद और दाऊद इब्राहिम के परिसरों पर ”हमले” किए जाने चाहिए। स्वामी ने सुझाव दिया कि पाकिस्तान की धरती से पनपने वाले आतंकवाद से मुकाबला के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका से समर्थन मांगना चाहिए।

Next Post

सचिन ने मनाया अपना 44वां जन्मदिन

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने सोमवार को अपना 44 वां जन्मदिन मनाया। इस मौके पर क्रिकेटरों एवं विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी हस्तियों ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। सचिन के जन्मदिन के मौके पर दुनियाभर से उनके प्रशंसकों और खेल जगत की हस्तियों भारतीय कोच अनिल कुंबले, कप्तान विराट कोहली , वीरेंद्र […]

You May Like