ट्रंप प्रशासन ने भारतीय मूल के सर्जन जनरल मूर्ति को बर्खास्त किया

Pahado Ki Goonj

अमेरिकी स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग ने कल एक बयान में कहा कि यूएस पब्लिक हेल्थ सर्विस कमीशन्ड कॉर्प्स के नेता मूर्ति से सर्जन जनरल पद से इस्तीफा देने को कहा गया था। इससे पहले नए ट्रंप प्रशासन में सुगम सत्तांतरण के लिए उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई थी।  मूर्ति (39) की जगह उनके डिप्टी रियर एडमिरल सेल्विया ट्रेंट-एडम्स ने ली है वह पहली नर्स हैं जो सर्जन जनरल के तौर पर सेवा देंगी। खबर है की अहम सार्वजनिक स्वास्थ्य क्षेत्र में नए नेतृत्व को लाने के लिए, उन्हें बर्खास्त किया गया।

बयान में कहा गया है, ”मूर्ति को सर्जन जनरल के पद से मुक्त कर दिया गया है और वह कमीशन्ड कॉर्प्स के सदस्य के तौर पर अपनी सेवाएं जारी रखेंगे।” अमेरिकी सर्जन जनरल के तौर पर मूर्ति के नाम की पुष्टि दिसंबर 2014 में की गई थी। उन्होंने कहा, ”भारत के गरीब किसान के पोते को राष्ट्रपति द्वारा पूरे देश के स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए कहा जाना बेहद अभिभूत करने वाला था। यह एक अद्भुत अमेरिकी कहानी थी। मैं अपने देश का आभारी रहूंगा, जिसने लगभग 40 साल पहले मेरे प्रवासी परिवार का स्वागत किया और मुझे सेवा का मौका दिया।”

Next Post

छात्रा ने पुल से कूदकर की खुदखुशी

शुक्रवार शाम करीब चार बजे गांव घराट पौढ़ी गढ़वाल की एक युवती ने कोटद्वार सिद्धबली मंदिर के पुल से कूदकर  जान दे दी लोगों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया़ ओर पोस्टमास्टर्म के लिऐ भेज दिया। लड़की की शिनाख्त कु० […]

You May Like