झील से निकाली गई भारतीय छात्रा की मौत

Pahado Ki Goonj

ह्यूस्टन। अमेरिका में चक्रवात से प्रभावित टेक्सास की एक झील से निकाली गई 25 वर्षीय भारतीय छात्रा की यहां अस्पताल में मौत हो गई। छात्रा को अन्य भारतीय छात्र के साथ झील से नाजुक हालत में निकाला गया था। छात्र की मौत पहले ही हो चुकी है। छात्रा शालिनी सिंह टेक्सास एएंडएम यूनिवर्सिटी से लोक स्वास्थ्य में मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रही थी। उसे लेक ब्रायन से अन्य भारतीय छात्र निखिल भाटिया के साथ नाजुक हालत में बाहर निकाला गया था। वह दोनों पिछले शनिवार को वहां तैरने गए थे।

भाटिया की मौत 30 अगस्त को अस्पताल में हो गई थी। जबकि शालिनी की स्थिति नाजुक बनी हुई थी। उसे रविवार रात मृत घोषित किया गया। शालिनी का छोटा भाई और उसके मामा दिल्ली से 30 अगस्त को यहां आए थे और अंतिम समय में उसके साथ थे। दिल्ली की रहने वाली शालिनी ग्रेटर नोएडा के आईटीएस डेंटल कॉलेज से डेंटल सर्जरी में डिग्री हासिल करने के बाद पिछले महीने ही यहां दो वर्षीय मास्टर प्रोग्राम की पढ़ाई करने आई थीं।
 
वाणिज्य दूतावास के सूत्रों के अनुसार, शालिनी का अंतिम संस्कार अगले सप्ताह मंगलवार या बुधवार को किया जाएगा। दूतावास के अधिकारियों ने बताया कि शालिनी को शनिवार और रविवार की दरमियानी रात से लगातार जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया था। दूतावास के अधिकारी अस्पताल में उसके परिवार के सदस्यों के साथ लगातार संपर्क बनाए हुए थे। उसके कुछ दोस्तों और चश्मदीदों के मुताबिक, शालिनी और भाटिया जब झील में तैर रहे थे तब अचानक पानी की एक बड़ी लहर आई और वह दोनों गहरे पानी में चले गए।

Next Post

बोलेरो खाई में गिरने से चार की मौत, छह घायल

विकासनगर। उत्तराखंड से सटे हिमाचल के सिरमौर जिले के शिलाई क्षेत्र में बोलेरो कैंपर (मालवाहक वाहन) गहरी खाई में गिर गया। उसमें सवार चार लोगों की मौत हो गई, जबकि छह अन्य घायल हो गए।  वाहन में कुल दस लोग सवार थे। घायलों में से तीन को पांवटा अस्पताल से पीजीआइ […]

You May Like